Asianet News Hindi

विधानसभा उप चुनाव: भाजपा ने बिहार, यूपी समेत 13 राज्यों की 32 सीट पर प्रत्याशी घोषित किए

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ ही 13 अन्य राज्यों में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर भाजपा ने रविवार को 32 सीटोंं पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया।

BJP releases list of 36 candidates  Legislative Assembly
Author
Mumbai, First Published Sep 29, 2019, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ ही 13 अन्य राज्यों में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर भाजपा ने रविवार को 32 सीटोंं पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। भाजपा ने जिन राज्यों में प्रत्याशियों का ऐलान किया है, उनमें उप्र, बिहार, हिमाचल, पंजाब, केरल, असम, मेघालय, मध्यप्रदेश ओडिशा और छत्तीसगढ़ भी शामिल है।    

30 सितंबर को नामांकन आखिरी तारीख होने के कारण पार्टी ने आज ही नामों पर मुहर लगा दी है। इससे पहले ये लिस्ट शनिवार शाम तक जारी होने वाली थी। 

कांग्रेस ने लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की 4 सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की। लोकसभा चुनाव में बिहार के समस्तीपुर से अशोक कुमार का नाम घोषित किया गया है। वहीं विधानसभा चुनाव में किसनगंज (बिहार) से एस बानु, राजस्थान के मंडवा से आर चौधरी, खींवसर (राजस्थान) से एच मिरधा और यूपी के बाल्हा से एम देवी के नाम घोषित किए गए हैं।

महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान, 24 को नतीज
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है। यहां 24 को नतीजे आएंगे। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं। वहीं, महाराष्ट्र में 288 सीटें हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन हुआ है। वहीं, भाजपा शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेगी। हालांकि, अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios