Asianet News Hindi

कांग्रेस MP राजीव सातव की कोरोना से मौत, PM मोदी से लेकर राहुल गांधी ने कहा-'दोस्त के जाने से दुख है'

सबसे पहले राजीव सातव के निधन की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी। सुरजेवाला ने लिखा 'आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज...राजीव सातव की सादगी, बेबाक़ मुस्कराहट, ज़मीनी जुड़ाव, नेत्रत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी।

congress rajya sabha mp rajeev satav dies due to infected coronavirus kpr
Author
Pune, First Published May 16, 2021, 10:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई (महाराष्ट्र). कोरोना संक्रमण की वजह से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। महामारी की दूसरी लहर में कई सांसदों और कई विधायकों की मौत हो चुकी है। अब एक और दुखद खबर सामने आई है, जहां महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद राजीव सातव का निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे। आखिरकार वह जिंदगी की जंग हार गए। उनके निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी से लेकर तमाम पार्टियों के कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है।

निमोनिया के बाद कोरोना ने जकड़ लिया था
दरअसल, राजीव सातव महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले थे। कुछ दिन पहले उनको निमोनिया हो गया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जांच के बाद  22 अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें पुणे के जहांगीर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली।

'अलविदा मेरे दोस्त ! जहां रहो, चमकते रहो'
सबसे पहले राजीव सातव के निधन की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी। सुरजेवाला ने लिखा 'आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज...राजीव सातव की सादगी, बेबाक़ मुस्कुराहट, ज़मीनी जुड़ाव, नेत्रत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी। अलविदा मेरे दोस्त ! जहां रहो, चमकते रहो'

पीएम ने लिखा दोस्त के जाने से व्यथित हूं
राज्यसभा सासंद  राजीव सातव के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी। पीएम ने  ट्वीट पर लिखा-पीएम ने लिखा- "में मेरे संसद के दोस्त राजीव सातव जी के निधन से दुखी हूं। वह महाराष्ट्र ही नहीं देश के उभरते हुए नेता थे। जिनमें कई क्षमताएं थीं। उनके परिवार, दोस्त और समर्थकों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।"

राहुल गांधी के करीबी नेता थे राजीव सातव
बता दें कि राजीव सातव राहुल गांधी के करीबी नेताओं में से एक थे। उनकी गिनती  कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी। राजीव सातव विधायक से लेकर लोकसभा और राज्यसभा के सांसद तक रह चुके हैं। उन्होंने 2008 में कांग्रेस पार्टी से अपनी राजनीतिक सफर की शुरूआत की थी। 2009 से 2014 तक महाराष्ट्र विधानसभा में विधयक बने। 2010 में महाराष्ट्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष रहे।  2014 में हिंगोली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और सांसद बने। इसके बाद साल 2020 में उन्हें राज्यसभा सांसद चुना गया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios