Asianet News HindiAsianet News Hindi

Uddhav Thackeray को देवेंद्र फडणवीस का जवाब - BJP से अलग होकर चौथे नंबर पर पहुंची शिवसेना

महाराष्ट्र में कभी शिवसेना बड़े भाई की भूमिका में रहकर बीजेपी के साथ चुनाव लड़ती थी। हालांकि अभी गठबंधन टूट चुका है। फडणवीस ने शिवसेना को घेरते  हुए यह भी कहा कि मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि उनकी पार्टी शिवसेना जब पैदा भी नहीं हुई थी, तब से भाजपा के मुंबई में पार्षद हैं और आज तक है।

Maharashtra mumbai devendra fadnavis slams cm uddhav thackeray after seperation from bjp shivsena reaches 4th number stb
Author
Mumbai, First Published Jan 24, 2022, 2:46 PM IST

मुंबई : शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे के बीजेपी (BJP) को लेकर दिए बयान पर सियासत गरमा गई है। दोनों दल आमने-सामने आ गए हैं और एक-दूसरे पर वार-पलटवार जारी है। सीएम उद्धव ने रविवार को कहा था कि भाजपा के साथ गठबंधन में हमारी पार्टी ने 25 साल बर्बाद किए हैं। उनकी बात को आगे बढ़ाते हुए सोमवार को शिवसेना (shivsena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि हम महाराष्ट्र में भाजपा को नीचे से ऊपर तक ले गए। जिसका जवाब देते हुए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने पर उनकी शिवसेना नंबर वन पर थी और बीजेपी छोड़ते ही उनकी पार्टी महाराष्ट्र में चौथे नंबर पर आ चुकी है।

क्या कहा फडणवीस ने
भाजपा नेता और राज्य के पूर्व सीएम फडणवीस ने सोमवार को शिवसेना पर पलटवार किया। उन्होंने पूछा कि क्या उद्धव ठाकरे, स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे द्वारा किए गए गठबंधन पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव बीजेपी ने शिवसेना से बहुत पहले लड़ा था। उन्होंने कहा कि भले ही उद्धव ठाकरे यह कह रहे हो कि बीजेपी के साथ गठबंधन करके उनकी पार्टी सड़ गई हो लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत है। बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने पर उनकी शिवसेना नंबर वन पर थी और बीजेपी छोड़ते ही उनकी पार्टी महाराष्ट्र में चौथे नंबर पर आ चुकी है। 

शिवसेना से पहले बीजेपी का पार्षद - फडणवीस
बता दें कि महाराष्ट्र में कभी शिवसेना बड़े भाई की भूमिका में रहकर बीजेपी के साथ चुनाव लड़ती थी। हालांकि अभी गठबंधन टूट चुका है। फडणवीस ने शिवसेना को घेरते  हुए यह भी कहा कि मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि उनकी पार्टी शिवसेना जब पैदा भी नहीं हुई थी, तब से भाजपा के मुंबई में पार्षद हैं और आज तक है।

बीजेपी के साथ 25 साल बर्बाद किे - उद्धव
दरअसल उद्धव ठाकरे ने रविवार को शिवसेना संस्थापक स्व. बाला साहब ठाकरे की 96 वीं जयंती पर शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा का हिंदुत्व सत्ता के लिए है। शिवसेना ने भाजपा को छोड़ा है हिंदुत्व नहीं। हमने भाजपा से गठबंधन कर 25 साल बर्बाद किए।' इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट कर बाल ठाकरे के भाषणों और लेखों को याद किया और कहा कि बाल ठाकरे ने मराठी भाषी लोगों के हितों की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाए। 

इसे भी पढ़ें-BJP के साथ 'बर्बाद' किए 25 साल, उन्होंने हमारे घर में हमें तबाह करने की कोशिश की: उद्धव ठाकरे

इसे भी पढ़ें-संजय राउत बोले- BJP सिर्फ सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती, शिवसेना ने त्याग किया, वर्ना हमारा PM होता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios