Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mumbai में कोरोना का कहर, 3 दिन में 260 डॉक्टर संक्रमित, BEST के 66 कर्मचारी भी पॉजिटिव

पिछले तीन दिनों में अलग-अलग अस्पतालों के कुल 260 रेजिडेंट डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं BEST के 60 कर्मचारियों के बाद 6 और कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह BEST के अब तक 66 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

maharashtra mumbai residents doctors tested corona positive best employees also infected stb
Author
Mumbai, First Published Jan 6, 2022, 7:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई : महाराष्ट्र (maharashtra) की राजधानी मुंबई (mumbai) में कोरोना अब डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में लेने लगा है। बुधवार को जहां नए मामलों ने 15 हजार का आंकड़ा पार किया तो वहीं पिछले तीन दिनों में अलग-अलग अस्पतालों के कुल 260 रेजिडेंट डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। वहीं बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के 60 कर्मचारियों के बाद 6 और कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह BEST के अब तक 66 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

राज्य के ये हैं हालात
वहीं, महाराष्ट्र की बात करें तो बुधवार को राज्य में 26 हजार 538 नए केस सामने आए। जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 5 हजार 331 मरीज कोरोना से ठीक हुए। वहीं पूरे राज्य में 87 हजार 505 एक्टिव केस हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के साथ ही कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी तेजी से बढ़ रहा है। देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मरीज महाराष्ट्र में ही मौजूद हैं। राज्य में बुधवार को 144 ओमिक्रॉन के केस सामने आए। इस तरह से प्रदेश में अब तक 797 ओमिक्रॉन के मरीज सामने आए हैं। 330 मरीज ओमिक्रॉन से ठीक हो चुके हैं।

90 प्रतिशत मामलों में कोई लक्षण नहीं - स्वास्थ्य मंत्री
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच सबसे बड़ी बात यह है कि 90 प्रतिशत मामलों में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। सिर्फ 10 फीसदी मरीजों में लक्षण नजर आ रहे हैं और उनमें से भी महज दो प्रतिशत ऐसे हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने की जरुरत है। उन्होंने वैक्सीनेशन पर जोर दिया और कहा कि जिन्होंने अभी भी टीका नहीं लगवाया है, उन्हें तत्काल वैक्सीन लगवानी चाहिए।

तो लगेगा लॉकडाउन
वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर और बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने स्पष्ट कहा है कि जिस दिन से मुंबई में हर रोज 20 हजार से ज्यादा केस आने शुरू हो जाएंगे उस दिन से मुंबई में तुरंत लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। बुधवार के आंकड़ों से यह स्पष्ट हो रहा है कि अगर इसी रफ्तार से आंकड़े आते रहे तो मुंबई में दो-तीन दिनों में लॉकडाउन लगाना पड़ जाएगा।

इसे भी पढ़ें-Mumbai में Covid-19 से बिगड़ रहे हालात, 24 घंटे में 15,166 नए केस,हफ्तेभर में 1300 से 15 हजार तक पहुंचा आंकड़ा

इसे भी पढ़ें-Mumbai में कोरोना ने डराया, 24 घंटे के अंदर ही 10,860 नए केस, दो की मौत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios