Asianet News HindiAsianet News Hindi

Mumbai : लापरवाही के चलते 4 महीने के बच्चे की मौत के आरोप में 2 डॉक्टर और एक नर्स निलंबित, जानें क्या है पूरा

मुंबई (Mumbai) में गणपतराव जाधव मार्ग स्थित बीडीडी चॉल में रहने वाले परिवार के कमरे में मंगलवार को सिलेंडर में हुए धमाके के बाद आग लग गई थी। इसमें बच्चा और परिवार के तीन अन्य सदस्य झुलस गए थे। इन सभी को अस्पताल में ले जाया गया। जहां ये काफी देर तक इलाज के लिए तड़पते रहे, मगर समय से उपचार नहीं किया गया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

Mumbai BYL Nair Hospital 2 doctors a nurse suspended for death of 4 month old baby due to alleged medical negligencek UDT
Author
Mumbai, First Published Dec 4, 2021, 10:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। मुंबई (Mumbai) के नायर अस्पताल (Nair Hospital) में इलाज में देरी के कारण 4 महीने की बच्ची की मौत (Child Death) के मामले में डॉक्टर्स और नर्स पर कार्रवाई की गाज गिरी है। बीएमसी (BMC) के अपर आयुक्त सुरेश काकानी (Suresh Kakani) ने बताया कि मामले में जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कथित चिकित्सकीय लापरवाही के आरोप में 2 डॉक्टरों और एक नर्स को सस्पेंड (Suspended) कर दिया गया है। 

मुंबई के वर्ली इलाके में मंगलवार सुबह एक चॉल में सिलेंडर फटने के बाद आग लग गई थी। इसमें 4 महीने के बच्चे समेत एक ही परिवार के चार सदस्य झुलस गए थे। सभी को नायर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। आरोप है कि नवजात और उसके पिता की स्थिति गंभीर थी, लेकिन समय पर इलाज शुरू नहीं किया गया। बाद में मासूम की मौत हो गई। ये घटना वर्ली इलाके में गणपतराव जाधव मार्ग पर स्थित एक बीडीडी चॉल में हुई थी।

घटना का वीडियो वायरल हुआ तो सामने आई लापरवाही
इस बीच, नायर अस्पताल के डीन डॉ. रमेश भारमल ने एक वीडियो क्लिप सामने आने के बाद विभागीय जांच का आदेश दिया था। वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल लाए जाने के बाद पीड़ितों को तुरंत भर्ती नहीं किया गया था। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में उन्हें बीवाईएल नायर अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में बच्चे और उसके परिवार के दो अन्य सदस्यों को निकाय के ही कस्तूरबा अस्पताल रिफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल बच्चे की पहचान मंगेश पुरी के तौर पर की गई है और मंगलवार रात उसकी मौत हो गई। बच्चे के पिता आनंद पुरी का नायर अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत गंभीर है।

मेयर बोलीं- जरूरी कार्रवाई करेंगे
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा- ‘यह बहुत दुखद घटना है। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के लिए खेद है। जिम्मेदार लोगों को सस्पेंड किया जाता है और उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, COVID-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए पेडनेकर ने कहा- ‘हम रखने के लिए सावधानी बरत रहे हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट से सभी सुरक्षित हैं।’

Mumbai:कबाड़ मार्केट में भीषण आग, एक दर्जन से अधिक गाड़ियां और डेढ़ सौ से अधिक फायरमैन लगाए गए

भोपाल: कमला नेहरू अस्पताल में आग लगी, 4 बच्चों की मौत, इनमें 3 की दम घुटने से जान गई, 36 बच्चे रेस्क्यू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios