Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना का खतरनाक मामला: एक साल में 3 बार संक्रमित हुई ये लेडी डॉक्टर, लग चुकीं वैक्सीन की दोनो डोज

कोरोना का चौंकाने वाला यह मामला मुंबई के मुलुंड इलाके से सामने आया है। जहां महिला डॉक्टर  सृष्टि हलारी का कोरोना पीछा नहीं छोड़ रहा है। वह एक साल के अंदर तीन बार कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। जबकि उनको वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।

mumbai doctor srishti halari tests corona positive three times  in a one year after taking vaccine kpr
Author
Mumbai, First Published Jul 27, 2021, 8:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. गलती से कोई अगर एक बार कोरोना का शिकार हो जाए तो वह तनाव में आ जाता है। लेकिन मायानगरी मुंबई से एक कोराना से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां एक लेडी डॉक्टर एक साल के अंदर तीन-तीन बार कोरोना संक्रमित हो गई। हैरानी की बात यह है कि उसे वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं।

इस तरह एक साल में तीन बार हुईं संक्रमित
दरअसल, हैरान कर देने वाला यह मामला मुंबई के मुलुंड इलाके का है। जहां पर सृष्टि हलारी नाम की डॉक्टर रहती हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सृष्टि पहली बार 17 जून 2020 को पॉजिटिव हुई थीं, इस दौरान वह बीएमसी द्वारा संचालित मुलुंड में एक कोविड सेंटर में काम करती थीं। इसके बाद 29 मई 2021 और 11 जुलाई 2021 को फिर वह कोविड का शिकार हो गई थीं।

कई विशेषज्ञों ने सृष्टि हलारी का लिया सैंपल
डॉ. हलारी के दो सैंपल में से एक बीएमसी ने लिया है तो दूसरा मुंबई की एक प्राइवेट हॉस्पिटल ने लिया है। जिसके तहत बताया कि सैंपल से यह पता किया जाएगा कि आखिर वैक्सीनेशन होने के बाद भी उनके संक्रमित होने की क्या वजह रही। वहीं विशेषज्ञों ने सृष्टि हलारी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए कलेक्ट किए हैं। जिसके तहत स्टडी की जाएगी।

कुछ डॉक्टरों ने बताई ये वजह
सृष्टि का इलाज कर रहे डॉ. मेहुल ठक्कर ने बताया कि तीसरी बार संक्रमण के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिसमें नए वेरिएंट्स  से लेकर उनकी  इम्युनिटी भी हो सकती है। या फिर मई के महीने में हुआ संक्रमण जुलाई में फिर से एक्टिव हो गया हो। या फिर आरटी-पीसीआर टेस्टे निगेटिव आई हो।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios