Asianet News Hindi

उद्धव के बयान पर भाजपा ने कहा, वे उनके साथ बैठे हैं जिनके झंड़े में चांद सितारे हैं

महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठजोड़ किया है जिनके झंडों में ‘‘चांद और सितारे’’ हैं।

On Uddhav's statement, BJP said, they are sitting with those who have moon stars in their flag kpm
Author
Mumbai, First Published Feb 3, 2020, 10:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुम्बई. महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनकी पार्टी शिवसेना ने उन लोगों के साथ गठजोड़ किया है जिनके झंडों में ‘‘चांद और सितारे’’ हैं।

उद्धव ने कहा था मैं BJP से चांद-तारा नहीं मांग रहा था

आधा चांद और पांच सितारे इस्लाम के प्रतीक हैं जिनका अर्थ प्रगति, रोशनी और ज्ञान से है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के सोमवार के संस्करण में प्रकाशित ठाकरे के साक्षात्कार पर शेलार टिप्पणी कर रहे थे। साक्षात्कार में ठाकरे ने दावा किया कि वह भाजपा से चांद- तारे नहीं मांग रहे थे बल्कि मुख्यमंत्री के कार्यकाल के बराबर बंटवारे के ‘‘वादे’’ को पूरा करने के लिए कह रहे थे।

वादा टूटने के बाद मेरे पास कोई विकल्प नहीं था

ठाकरे ने सामना में कहा, ‘‘जो वादे किए जाते हैं उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। वादा तोड़ने पर उदासी और गुस्सा होता है और फिर मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। मुझे नहीं पता कि भाजपा निराशा से उबरी है या नहीं। मैंने कौन सी बड़ी चीज मांगी थी... चांद या तारे? मैंने उन्हें लोकसभा चुनावों से पहले बनी सहमति के बारे में याद दिलाया।’’

 भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा

पलटवार करते हुए शेलार ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि उन्होंने चांद मांगा था या नहीं। लेकिन लगता है कि वे (शिवसेना) उन लोगों के साथ बैठे हैं जिनके झंडे पर चांद सितारे हैं।’’शेलार ने यह भी कहा कि शिवसेना में काफी संख्या में ऐसे विधायक हैं जो दूसरे दलों से आए हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो) 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios