Asianet News HindiAsianet News Hindi

15 सेकंड में 3 टिकट निकालते हैं ये रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी, स्पीड देख लोगों ने कहा- तेज रफ्तार मुंबई का चेहरा

मुंबई के एक रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी एटीवीएम से 15 सेकंड में 3 टिकट निकालते हैं। उन्हें टिकट बेचने पर तीन फीसदी कमिशन मिलता है। उनकी रफ्तार देख लोग कह रहे हैं कि वे तेज रफ्तार मुंबई का चेहरा हैं। 

Retired Railway employee gives 3 tickets in 15 seconds live video vva
Author
Mumbai, First Published Jun 29, 2022, 8:58 PM IST

मुंबई। मुंबई के एक रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी एटीवीएम (Automated Ticket Vending Machine) से 15 सेकंड में 3 टिकट निकालते हैं। मशीन के स्क्रीन पर उनकी उंगली बिजली की तेजी से चलती है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया चर्चा का विषय बन गया है। वृद्ध रेलवे कर्मचारी को देख लोग कह रहे हैं कि ये तेज रफ्तार मुंबई का चेहरा हैं। 

मुंबई शहर अपनी तेज रफ्तार के लिए जाना जाता है। यहां हर किसी को जल्दी रहती है। कोई घर से ऑफिस पहुंचने की जल्दबाजी में होता है तो कोई घर लौटने की जल्दी में। यहां किसी के पास वक्त नहीं होता। इस दौड़ती-भागती मुंबई की लाइफ लाइन यहां की लोकल ट्रेन है। लाखों लोग लोकल ट्रेन की मदद से रोज काम पर जाते हैं और घर लौटते हैं। 

 

 

टिकट के लिए लगती है लंबी लाइन
मुंबई के लोकल ट्रेन में यात्रा आसान नहीं होता। खचाखच भरी ट्रेन में सवार होने से लेकर उतरने तक काफी मशक्कत करनी होती है। टिकट खरीदने के लिए खड़े लोगों की लाइन इतनी लंबी होती है कि सब्र का इम्तेहान हो जाता है। लोग तेजी से टिकट ले सकें इसके लिए रेलवे ने स्टेशन पर एटीवीएम लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Political Crisis:फ्लोर टेस्ट में पास नहीं हो पाए उद्धव ठाकरे तो क्या होगा? बन रहे ये 3 समीकरण

तीन फीसदी मिलता है कमिशन
एक ऐसे ही एटीवीएम पर ये रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी काम करते हैं। उन्हें टिकट बेचने पर तीन फीसदी कमिशन मिलता है। वह लाइन में खड़े लोगों को अधिक इंतजार नहीं कराते। हाथ में पैसे पड़ते ही पूछते हैं कि कहां जाना है। इसके बाद बिजली की तेजी से उनका हाथ चलता है और तीन सेकेंड में टिकट निकल आता है।

यह भी पढ़ें- कल फ्लोर टेस्ट हुआ तो इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे, कैबिनेट की बैठक में सीएम ने किया इशारा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios