Asianet News HindiAsianet News Hindi

Sameer Wankhede: अपनी सबूतों की फाइल लेकर SC कमीशन पहुंचे समीर वानखेड़े, कहा-देख लीजिए इसमें सब है

समीर वानखेड़े ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों से संबंधित दस्तावेज पेश किए हैं। उनमें उनका 1995 के कास्ट सर्टिफिकेट और 2008 के कास्ट सर्टिफिकेट भी मौजदू है।

sameer wankhede meets  SC national commission  chairman for present all documents scheduled castes
Author
Mumbai, First Published Nov 1, 2021, 2:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई (महाराष्ट्र). आर्यन खान ड्रग्स केस (Aryan Khan Drugs Case) में जहां आर्यन खान को तो रिहाई मिल गई है। लेकिन मामले के उठने वाले   NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (sameer wankhede) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। उन्होंने सोमवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमेन विजय सम्पला से मुलाकात की। जहां उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों के दस्तावेज चेयरमेन को सौंपे। बता दें कि आयोग ने उनसे जो भी जरुरी कागजात मांगे थे उन्होंने वह दे दिए हैं। साथ आरोप लगाने वालों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। आयोग  से कहा कि चेयरमेन मेरे द्वारा दिए गए सभी कागजों का सत्यापन कर मामले की निष्पक्ष जांच करें।

वानखेड़े ने पेश किए बर्थ और कास्ट सर्टिफिकेट
दरअसल, समीर वानखेड़े ने जो दस्तावेज आयोग के सामने पेश किए हैं। उनमें उनका 1995 के कास्ट सर्टिफिकेट और 2008 के कास्ट सर्टिफिकेट भी मौजदू है। जिसके हिसाब से वह महार जाति से आते हैं। इस बर्थ सर्टिफिकेट में शादी से पहले बच्चे का धर्म हिंदू लिखा है। पहली शादी का दिसंबर 2006 का सर्टिफिकेट स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत है। तलाक भी म्युच्युल है और वो भी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत ही हुआ है।

Aryan Khan Drugs Case: नवाब मलिक ने पूछा- NCB ने ड्रग माफिया और उसकी पिस्तौल वाली गर्लफ्रेंड को क्यों छोड़ा?

नवाब महिला कर रहे कई चौंकाने वाले खुलासे
बता दें कि महराष्ट्र सरकार में सीनियर मिनिस्टर और एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े को लेकर नए-नए खुलासे कर रहे हैं।  इतना ही नहीं उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि मेरे द्वारा लगाए गए सभी आरोप सही हैं। नवाब मलिक का कहना है कि समीर वानखेड़े नौकरी पाने के लिए अपना धर्म बदला। इता नहीं उन्होंने दो शादियां भी की। समीर वानखेड़े इन्हीं सभी आरोपों को लेकर आज 
अनुसूचित जाति आयोग पहुंचे हुए थे।

यह भी पढ़ें-Malik vs Wankhede: खुला दाढ़ी वाले का राज, नवाब बोले- क्रूज पर था फैशन टीवी का हेड कासिफ, सेक्स रैकेट भी चलाता

अब तक एनसीबी हेड पर लगे ये आरोप
- आोरप नंबर 1. फर्सी केस के दम पर वसूली: समीर वानखेड़े पर आरोप लगा है कि उन्होंने ड्रग्स केस को रफा-दफा करने के लिए 25 करोड़ की डील की थी।

- आरोप नंबर 2 फर्जी दस्तवेज की दम पर सरकारी नौकरी: समीर वानखेड़े पर पर्जी तरीके से सरकारी नौकरी पाने यानि गलत तरीके से आरक्षण का फायदा उठाया और इंडियन रेवेन्यू सर्विस की नौकरी हासिल की। 

- आरोप नंबर 3 पत्नी के नाम पर बेनामी संपत्ति : समीर वानखेड़े पर दूसरा सबसे बड़ा आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नि क्रांति रेडकर यानि मराठी एक्ट्रेस के नाम बेनामी संपत्ति कर रखी है। 

- आरोप नंबर 4 जाति बदली:  समीर वानखेड़े मुस्लिम थे। लेकिन उन्होंने नौकरी के लिए अपनी जाति बदली और इसके लिए वह दलित बन गए। 

- आरोप नंबर 5 दो शादियां की..समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि उन्होंने दो शादिया हैं की हैं। साल 2006 में 7 दिसंबर, समीर दाऊद वानखेड़े और डॉ. शबाना कुरैशी के बीच पहला निकाह हुआ था।

- आरोप नंबर 6 ड्रग माफिया और उसकी गर्लफ्रेंड को क्यों छोड़ा: आरोप है कि जिस दिन क्रूज पर एनसीबी ने रेड डाली तब वहां एक ड्रग माफिया भी मौजूद था। लेकिन उसे छोड़ दिया और आर्यन को गिरफ्तार कर लिया।

- आरोप नंबर 7 फोन टेपिंग का काला खेल: समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि उन्होंने मुंबई के कई एक्ट्रर-बिजनेसमैन और राजनेताओं के फोन टेपिंग करवाए हैं।

- आरोप नंबर 8 गलत तरीके से लोगों को फंसाया गया: नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया है कि वह गलत तरीके से लोगों को फंसाते हैं। जिसके बाद वह वसूली भी करते हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios