Asianet News Hindi

भारत ने पाकिस्तान को दिखाई औकात: जवाबी कार्रवाई में 11 सैनिक मारे गए, PAK ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा

भारतीय सेना ने एलओसी के पार से संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में  ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें 11 पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत हो गई। 16 गंभीर रूप से घायल हैं। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, मारे गए जवानों में दो से तीन पाकिस्तानी सेना स्पेशल ग्रुप (SSG) कमांडो शामिल हैं। 

11 of its soldiers killed in retaliatory fire  Pakistan summons Indian diplomat kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 14, 2020, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय सेना ने एलओसी के पार से संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में  ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें 11 पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत हो गई। 16 गंभीर रूप से घायल हैं। भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, मारे गए जवानों में दो से तीन पाकिस्तानी सेना स्पेशल ग्रुप (SSG) कमांडो शामिल हैं। 

13 नवंबर को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ उरी से गुरेज तक कई सेक्टरों में संघर्ष विराम उल्लंघन किया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने शनिवार को नियंत्रण रेखा की घटना पर चर्चा करने के लिए भारतीय राजनयिक को बुलाया है।

पाकिस्तान के महानिदेशक इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (DG-ISPR) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार और पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस 14 नवंबर (IST) को 11 बजे होने वाली है। 

दरअसल, शुक्रवार को केरन सेक्टर में कुछ संदिग्ध मूवमेंट देखा गया, जिसके बाद अलर्ट सेना के जवानों ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान ने संघर्ष विराम उल्लंघन किया।

भारतीय सेना ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाकिस्तान की सेना के ठिकानों को दिखाते हुए वीडियो जारी किए। पाकिस्तान की सेना के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई के दौरान भारतीय सेना ने स्पाइक एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों का भी इस्तेमाल किया, जिन्हें हाल ही में इजराइल से खरीदा गया था।

पाकिस्तान ने केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी की। भारत ने जवाब दिया। भारतीय सेना ने कहा कि कई गोला-बारूद के ढेर और कई आतंकवादी लॉन्च पैड क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios