Asianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में आंतकवादियों से रिश्ते रखने वाले 11 सरकारी अधिकारी बर्खास्त, हिजबुल चीफ के 2 बेटों भी शामिल

जम्मू कश्मीर में 11 अधिकरियों को बर्खास्त (terminated) किया गया है। बर्खास्त कर्मचारियों में आतंकी सलाउद्दीन के 2 बेटे भी शामिल बताए जा रहे हैं। सैयद सलाउद्दीन कश्मीर का रहने वाला है, लेकिन इस समय वह पाकिस्तान में रहकर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को लीड कर रहा है।  

11 officials of Jammu and Kashmir administration terminated on the grounds of having terror links pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 10, 2021, 6:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में 11 अधिकरियों को बर्खास्त (terminated) किया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन (Jammu and Kashmir administration) के 11 अधिकारियों के आतंकी संबंध होने के कारण उन्हें बर्खास्त किया गया है। 

 

 

सूत्रों के अनुसार, बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में से 4 अनंतनाग, 3 बडगाम, 1-1 बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के हैं। इनमें से 4 शिक्षा विभाग, 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस और 1 कृषि, कौशल विकास, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभागों में कार्यरत थे। आतंकी संबंधों के लिए बर्खास्त किए गए जम्मू-कश्मीर सरकार के 11 कर्मचारियों में अनंतनाग के दो शिक्षक राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए और दो पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं।  जिन्होंने आतंकवादियों को आंतरिक जानकारी प्रदान की।

बर्खास्त कर्मचारियों में आतंकी सलाउद्दीन के 2 बेटे भी शामिल बताए जा रहे हैं। सैयद सलाउद्दीन कश्मीर का रहने वाला है, लेकिन इस समय वह पाकिस्तान में रहकर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को लीड कर रहा है। वह यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का भी हेड है। यह संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा ने मिलकर तैयार किया है।

तीन आतंकी मारे गए
वहीं, दूसरी तरफ अनंतनाग में भारतीय सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। अनंतनाग के रानीपोरा में मुठभेड़ हुई थी। IG विजय कुमार ने बताया कि ये सभी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

पहले भी पकड़े गए थे अधिकारी
इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के दागी अधिकारी दविंदर सिंह को भी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। जिसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक आतंकवादी मामले में गिरफ्तार किया था और बाद में आरोपपत्र दायर किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios