Asianet News HindiAsianet News Hindi

लोहिया अस्पताल के 17 डॉक्टर और नर्स क्वारंटाइन, कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे सभी

दिल्ली के राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने पर डॉक्टरों, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, संक्रमित महिला को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया गया है। 

17 doctors, nurses quarantined after contact with COVID-19 patient at RML Hospital delhi Kps
Author
New Delhi, First Published Mar 31, 2020, 3:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या 1400 के पार पहुंत गई है। इन सब के बीच दिल्ली के राममनोहर लोहिया हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने पर डॉक्टरों, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 

दूसरी रिपोर्ट में पाई गई पॉजिटिव 

जानकारी के अनुसार, किडनी की बीमारी से पीड़ित एक मरीज की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। यह महिला मरीज सांस में तकलीफ की वजह से अस्पताल पहुंची थी। साथ में वह क्रॉनिक किडनी डिजीज से पीड़ित थी। उनकी जांच कराई गई थी तो पहली बार कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद मरीज को मेडिसिन वॉर्ड में भर्ती करा दिया गया। जहां डायलिसिस भी हुई थी। लेकिन महिला की कोरोना की दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया गया है।

17 डॉक्टर्स और नर्स को किया गया क्वारंटाइन 

इस दौरान अस्पताल के कुल 17 लोग इस मरीज के संपर्क में आए। इनमें डॉक्टर से लेकर नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के कर्मचारी तक शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो इसमें कुछ मरीजों को भी क्वारंटीन किया गया है, क्योंकि वॉर्ड में एडमिट होने के बाद वहां पर पहले से आम मरीज भी एडमिट थे। सभी लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारंटीन में रखा गया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, सभी डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा गया है। अस्पताल में फीवर क्लिनिक भी बनाया गया है और इमरजेंसी में आने वाले सभी मरीजों की स्क्रीनिंग हो रही है।

देश में कोरोना से 1400 संक्रमित 

कोरोना वायरस देश के 25 से अधिक राज्यों में तेजी से फैल रहा है। कोरोना की वजह से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में 1430 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं, जिसमें से 47 मरीजों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र और केरल में कोरोना का संक्रमण से सबसे अधिक है। महाराष्ट्र में 248 तो केरल मे 234 पॉजिटिव मरीज हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी संक्रमण का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios