Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना के आतंक ने भारत में भी रखा कदम, दिल्ली में सामने आया पहला मामला, तेलंगाना में भी मिला एक मरीज

भारत में दो व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में सामने आया है। कोरोना से संक्रमित दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है। 

2 more positive cases of novel coronavirus one in Delhi and another in Telangana kps
Author
New Delhi, First Published Mar 2, 2020, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. चीन में आतंक मचाए कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में तेजी से अपने पांव पसार रहा है। इसी क्रम में भारत में दो व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में सामने आया है। 

कोरोना से संक्रमित दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है। गौरतलब है कि चीन में कोरोना के कारण अब तक 2800 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं।  

विदेश से लौटे थे दोनों मरीज

बताया जा रहा है कि दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है वह हाल ही इटली से वापस आया है। जबकि दूसरा जो तेलंगाना में संक्रमित है वह दुबई से रिटर्न हुआ। दुनिया के कई देशों में कोरोना पीड़ितों की मौत होने लगी है। चीन के बाहर ईरान और इटली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इन दोनों देशों में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

यूरोप में भी फैला कोरोना वायरस 

यूरोप में भी कोरोनावायरस ने पैर पसार लिए हैं। इटली में 1700 केस सामने आए हैं। यहां 34 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, अमेरिका और फ्रांस में 2-2 लोगों की मौत हो चुकी है।चीन में सोमवार को 200 नए केस सामने आए। यहां 42 लोगों की मौत हुई है। इससे मौत का आंकड़ा 2912 तक पहुंच गया है। सोमवार को वुहान में ही सारे केस सामने आए हैं। वुहान से ही कोरोनावायरस की शुरुआत हुई थी। चीन का यही प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios