Asianet News Hindi

मुंबई: सनराइज हॉस्पिटल में आग लगने से 10 मरीजों की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे ने किया दौरा

भानुप इलाके में एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित हॉस्पिटल में आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉस्पिटल का नाम सनराइज हॉस्पिटल है। यहां कोरोना के मरीज भर्ती थे। आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। डीसीपी प्रशांत कदम के मुताबिक, आग को बुझाने के लिए करीब 22 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं।

2 patients died in Mumbai hospital fire kpn
Author
Mumbai, First Published Mar 26, 2021, 7:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. भानुप इलाके में एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित हॉस्पिटल में आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हॉस्पिटल का नाम सनराइज हॉस्पिटल है। यहां कोरोना के मरीज भर्ती थे। आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई। हालांकि बाद में हॉस्पिटल की तरह से जारी बयान में कहा गया कि आग की वजह से नहीं बल्कि कोरोना की वजह से 2 मरीजों की मौत हुई। डीसीपी प्रशांत कदम के मुताबिक, आग को बुझाने के लिए करीब 22 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं। 76 COVID-19 रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सभी तीसरी मंजिल पर ही थे। आग करीब 12:30 बजे लगी। 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के सनराइज अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने कहा, अगर इसमें किसी की अनदेखी होगी तो कार्रवाई जरूर होगी। जिनकी मौत हुई है उनके परिवारों से मैं क्षमा मांगता हूं। फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है। कुछ लोग जो वेंटिलेटर पर थे उन्हें हम नहीं बचा पाए। अस्पताल के नीचे जो ऑफिस या दुकान थी वहां आग लगी और फैल गई।

मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, यह पहली बार है जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios