Asianet News Hindi

नासिक: ऑक्सीजन टैंक लीक, फिर 30 मिनट रुकी सप्लाई....तड़प कर 22 मरीजों ने तोड़ा दम; जानिए कैसे हुआ हादसा

कोरोना की दूसरी लहर के बीच बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन 
टैंक लीक हो गया। इसके चलते अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई ठप हो गई। इससे 22 मरीजों की मौत हो गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय अस्पताल में 171 मरीज मौजूद थे। 

22 patients at hospital die due to low oxygen supply following leakage in Nashik KPP
Author
Nashik, First Published Apr 21, 2021, 3:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नासिक. कोरोना की दूसरी लहर के बीच बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन 
टैंक लीक हो गया। इसके चलते अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई ठप हो गई। इससे 22 मरीजों की मौत हो गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय अस्पताल में 171 मरीज मौजूद थे। 

कैसे हुआ हादसा?
नासिक जिला प्रसाशन की ओर से बताया गया कि ऑक्सीजन लीकेज की वजह से सप्लाई बंद हो गई थी। इस वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद मरीज तड़पने लगे। आधे घंटे में ही 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं, इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 


बड़े पैमाने पर लीक हुआ ऑक्सीजन
महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि नासिक में ऑक्सीजन टैंकर के वाल्व में रिसाव से ऑक्सीजन लीक हुआ है। इससे अस्पताल पर असर पड़ेगा। हालांकि, उन्होंने कहा, मैं जानकारी इकट्ठा कर रहा हूं। 

फडणवीस ने कहा- जो हुआ वह भयानक
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, नासिक में जो हुआ वह भयानक है। यह परेशान करने वाला है। मेरी मांग है कि जरूरत पड़ने पर अन्य मरीजों की मदद की जाए और उन्हें स्थानांतरित किया जाए। हम विस्तृत जांच की मांग करते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios