Asianet News Hindi

श्मशान में छत गिरने से 25 की मौत, जिसका हो रहा था अंतिम संस्कार उसका बेटा भी मरा; PM मोदी ने जताया दुःख

मुरादनगर के श्मशान में अंतिम संस्कार के दौरान गैलरी की छत गिरने से 25 की मौत हो गई जबकि 22 घायल हैं। ये सभी बारिश से बचने के लिए छत के नीचे खड़े थे। जिस शख्स का दाह संस्कार चल रहा था, हादसे में उसके एक बेटे की भी मौत हुई है। 

23 killed by falling roof at Shamsan whose son was also being killed by his funeral PM Modi expressed grief kpl
Author
Gaziabad, First Published Jan 4, 2021, 8:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गाजियाबाद. मुरादनगर के श्मशान में अंतिम संस्कार के दौरान गैलरी की छत गिरने से 25 की मौत हो गई जबकि 22 घायल हैं। ये सभी बारिश से बचने के लिए छत के नीचे खड़े थे। जिस शख्स का दाह संस्कार चल रहा था, हादसे में उसके एक बेटे की भी मौत हुई है। घटना को लेकर PM मोदी ने शोक जताया है। वहीं श्मशान हादसे को लेकर शासन की सख्ती के बाद मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार के निर्देश पर मुरादनगर कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका की ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी व अन्य के खिलाफ गैर इरातदन हत्या, काम में लापरवाही व भ्रष्टाचार आदि के आरोपों में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसमें ईओ, सुपरवाइजर और जेई को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि ठेकेदार फरार हो गया है। 

रविवार को मुरादनगर श्मशान घाट पर फल कारोबारी जयराम (65) का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। अंतिम संस्कार के दौरान सभी लोग गेट से सटी गैलरी में खड़े थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। ढाई माह पहले ही यहां गैलरी बनाई गई थी। लोगों का आरोप है कि गैलरी बनाने में घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ था। जयराम के पोते देवेंद्र के मुताबिक जब दादा का अंतिम संस्कार हो रहा था तब बारिश हो रही थी तो काफी लोग दूर शेड के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान छत गिर गई और वहां खड़े सभी लोग दब गए। हादसे में देवेंद्र के चाचा की भी मौत हो गई है। एक भाई मलबे के नीचे दब गया था और पिता भी घायल हैं।

मृतकों के परिवारों को सरकार 2-2 लाख की मदद देगी
हादसे के बाद NDRF की टीम रेस्क्यू में जुटी। बारिश की वजह से उसे दिक्कतें भी आईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस और प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

PM और CM ने जताया दुःख 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख प्रकट किया। PM मोदी ने ट्वीट किया, ''उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios