Asianet News Hindi

25 साल के इस जौहरी ने बनाई 12638 हीरों से जड़ी ये खास अंगूठी, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

 25 साल के एक जौहरी ने हीरे की एक ऐसी अंगूठी बनाई है, जिससे उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दर्ज हो गया। इस युवा जौहरी ने फूल के आकार की बनाई अंगूठी में 12,638 छोटे हीरों को जड़ा है। 

25 Year Old Jeweller 12638 Diamond Ring Sets World Record KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2020, 3:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  25 साल के एक जौहरी ने हीरे की एक ऐसी अंगूठी बनाई है, जिससे उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में दर्ज हो गया। इस युवा जौहरी ने फूल के आकार की बनाई अंगूठी में 12,638 छोटे हीरों को जड़ा है। इस अंगूठी को मैरीगोल्ड नाम दिया गया है। इसका वजन करीब 165 ग्राम है। इससे पहले जिस अंगूठी ने सबसे ज्यादा हीरे लगे होने का रिकॉर्ड बनाया था, वह भी एक भारतीय ने ही तैयार की थी। उस अंगूठी में 7,801 हीरे लगे हुए थे।

खास बात ये है कि इस नायाब अंगूठी को एक भारतीय ने बनाया है। अब 25 साल के हर्षित बंसल का कहना है कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। अब इसे बेचने का उनका कोई  प्लान नहीं है। खास बात ये है कि इस अंगूठी को आसानी से पहना जा सकता है और यह आरामदायक भी है। 

2 साल पहले आया था बनाने का आइडिया
हर्षित के मुताबिक, उन्हें यह अंगूठी बनाने का आइडिया दो साल पहले आया था, जब वे गुजरात के सूरत में ज्वैलरी डिजाइन से संबंधित पढ़ाई कर रहे थे। इसके बाद से वे इसे बनाने में जुट गए। 

10 हजार डायमंड लगाने की थी योजना
हर्षित के मुताबिक, पहले उन्होंने इस रिंग में सिर्फ 10 हजार हीरे लगाने के बारे में सोचा था। इसके बाद उन्होंने कई डिजाइन बनाए, लेकिन वे काम नहीं आए। वे कहते हैं कि वे अब इस अंगूठी को नहीं बेचेंगे, क्योंकि यह उनके लिए गौरव का विषय है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios