Asianet News HindiAsianet News Hindi

आंध्र प्रदेश में 300 आवारा कुत्तों को जहर देकर मारा, दफनाते वक्त हुआ खुलासा; कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावारी जिले में 300 से अधिक आवारा कुत्तों को पकड़कर जहर देकर मारने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इन कुत्तों को पंचायत के निर्देश पर पकड़ा गया था। कर्नाटक में भी ऐसा ही मामला सामने आ चुका है, जिसमें 46 बंदरों को जहर देकर मौत के घाट उतारा गया था।

300 stray dogs killing with poisoning the drug in Andhra Pradesh kpa
Author
New Delhi, First Published Jul 31, 2021, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में 300 से अधिक आवारा कुत्तों को जहर देकर मारने की हैवानियतभरी घटना सामने आई है। संदेह है कि इन कुत्तों को पंचायत ने पकड़वाया था। जब इन कुत्तों की लाशें दफनाई जा रही थीं, तब इसका खुलासा हुआ। फाइट फॉर एनिमल्स एक्टिविस्ट चल्लापल्ली श्रीलता ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
हालांकि दावा किया जा रहा है कि करीब 100 कुत्तों को मारा गया। इन कुत्तों को लिंगापालेम गांव में एक टैंक के पास मिट्टी में दबा दिया गया था। लेकिन वहां रहने वाले सूअर पालकों ने यह देख लिया। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को गड्ढे में कुत्तों को दफनाते देखा गया था। कहा जा रहा है कि इन कुत्तों को गांव और आसपास के इलाके से पकड़ा गया था। कलेक्टर कार्तिकेय मिश्रा ने शुक्रवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पंचायत सचिव ने दी सफाई
इस मामले में पंचायत सचिव की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। हालांकि लिंगपालेम पंचायत सचिव सुगनराज ने बताया कि जब उन्हें इसकी जानकारी लगी, तो वे धर्मजीगुडेम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। फाइट फॉर एनिमल्स एक्टिविस्ट चल्लापल्ली श्रीलता ने पंचायत सचिव के दावे को गलत ठहराया। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने डॉग कैचर रखे हुए हैं। पंचायत सचिव को इसकी जानकारी है। श्रीलता ने इस मामले में पंचायत सरपंच और सचिव  के खिलाफ भी शिकायत दी है। पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 (L) और आईपीसी की धारा 429 (जानवर को जहर देना) के तहत मामला दर्ज किया है। धर्मजीगुडेम के सब-इंस्पेक्टर पी रमेश ने कहा है कि शुरुआती जांच में कुत्तों को जहर देकर मारने की पुष्टि हुई है।

pic.twitter.com/sRGe0AsHcH

कर्नाटक में 46 बंदरों को जहर देकर मारा गया था
बता दें कि गुरुवार तड़के कर्नाटक के हासन जिले में 46 से अधिक बंदरों को टॉर्चर करने के बाद जहर देकर मारने की घटना ने सबको हिलाकर रख दिया था। इन्हें बुधवार रात बोरे में भरकर फेंका गया था। विस्तार से पढ़ने क्लिक करें...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios