Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद शिवसेना को बड़ा झटका, 400 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार तो बना ली, लेकिन शपथ ग्रहण के बाद शिवसेना को झटका लगा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक शिवसेना के लगभग 400 कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

400 Shiv Sena workers join BJP in Maharashtra
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2019, 4:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार तो बना ली, लेकिन शपथ ग्रहण के बाद शिवसेना को झटका लगा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक शिवसेना के लगभग 400 कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं।  

एनसीपी और कांग्रेस के विरोध में छोड़ी शिवसेना
न्यूज एजेंसी के मुताबिक धारावी में करीब 400 शिव सैनिक भाजपा में शामिल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी छोड़ने के पीछे वजह एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन है। शपथ ग्रहण से पहले भी शिवसेना के आईटी सेल से एक कार्यकर्ता ने पार्टी छोड़ी थी, जिसका ट्विटर पर जिक्र भी किया।

24 अक्टूबर को आए थे नतीजे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसमें भाजपा को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। ऐसे में एक महीने तक राज्य में सरकार गठन पर चर्चा होती रही। राष्ट्रपति शासन भी लगा। फिर बाद में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिनिमम कॉमन प्रोग्राम बनाया और एक मंच पर आकर सरकार बनाने का फैसला किया। पिछले हफ्ते विधानसभा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपना बहुमत साबित किया था। उन्हें 169 विधायकों का समर्थन हासिल है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios