Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर प्रशासन ने 5 पूर्व विधायकों को छोड़ा, आर्टिकल 370 हटने के बाद से नजरबंद थे

जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने पीडीपी के दो, नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो और एक निर्दलीय विधायक के पांच पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया। ये नेता अगस्त में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से नजरबंद थे। 

5 former legislator released in jammu kashmir, who detained after abrogation of Article 370 KPP
Author
Jammu, First Published Dec 30, 2019, 6:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में प्रशासन ने पीडीपी के दो, नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो और एक निर्दलीय विधायक के पांच पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया। ये नेता अगस्त में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से नजरबंद थे। 

सूत्रों के मुताबिक, जिन नेताओं को रिहा किया गया है, वे इश्फाक जब्बार, गुलाम नबी भट्ट, बशीर मीर, जहूर मीर और यासीर रेहशी हैं। प्रशासन ने 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत 30 से ज्यादा नेताओं को नजरबंद किया है। माना जा रहा है कि कश्मीर में स्थिति सामान्य होने के बाद अब जल्द अन्य को भी रिहा किया जा सकता है।

5 अगस्त को हटा था आर्टिकल 370
दोबारा सत्ता में आने के बाद मोदी अगस्त में जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेना का फैसला किया था। 5 अगस्त को आर्टिकल 370 निष्प्रभावी किया गया था। साथ ही सरकार जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित राज्यों में बांटने के लिए विधेयक लाई थी। 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर दो केंद्र शासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बंट गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios