Asianet News Hindi

दिल्ली सरकार का ऐलान, ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वाले मृतकों के परिवारों को मिलेगी 5 लाख की आर्थिक मदद

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वाले कोरोना मरीजों के परिवारों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का फैसला किया। 

5 lakh compensation to kin of those who died due to oxygen shortage, says Sisodia KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 4, 2021, 7:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाने वाले कोरोना मरीजों के परिवारों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का फैसला किया। 

दिल्ली सरकार ने दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के मामलों की जांच के लिए 4 सदस्यों की एक्सपर्ट कमेटी बनाई है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, अगर पैनल की जांच में पता चलता है कि मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है, तो मृतक के परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। 

दूसरी लहर में ऑक्सीजन का संकट हुआ था
कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत में दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी हुई थी। मनीष सिसोदिया ने इसे स्वीकार करते हुए कहा, दूसरी लहर में ऑक्सीजन संकट था, इसके चलते कई अस्पतालों में लोगों की मौत हुई है। 

उन्होंने कहा, हमने इस मामले को गंभीरता से लिया और चार सदस्यों की टीम बनाने का फैसला किया। कमेटी में मेडिकल एक्सपर्ट भी शामिल हैं। हमने इस पर अनुमति के लिए एलजी के पास भेज दिया है। 

हफ्ते में दो बार होगी मीटिंग
सिसोदिया ने बताया कि कमेटी हफ्ते में दो बार बैठक करेगी। इस दौरान हर केस पर चर्चा होगी कि मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई या नहीं। जैसे ही एलजी की अनुमति मिलती है, कमेटी काम करना शुरू कर देगी। 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें मास्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios