Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेबस गाय की मदद करना चाहता था शख्स, लेकिन इतना बुरा हुआ कि सेकंड्स में हो गया 59000 रुपए का घाटा

राजधानी के सीमापुरी में एक शख्स ने गाय की मदद करनी चाही, लेकिन इस चक्कर में उसे 59000 रुपए का चूना लग गया। आरोप है कि राजकुमार भाटी नाम के शख्स ने गूगल से ईस्ट एमसीडी का हेल्पलाइन नंबर निकाला। उसपर कॉल की। 

59000 rupees cheated for helping a cow in Seemapuri Delhi kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 30, 2019, 4:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राजधानी के सीमापुरी में एक शख्स ने गाय की मदद करनी चाही, लेकिन इस चक्कर में उसे 59000 रुपए का चूना लग गया। आरोप है कि राजकुमार भाटी नाम के शख्स ने गूगल से ईस्ट एमसीडी का हेल्पलाइन नंबर निकाला। उसपर कॉल की। लेकिन इसके बाद उसके साथ जो हुआ वह चौंकाने वाला था। उसके अकाउंट से 59000 रुपए कट गए। 

चल भी नहीं पा रही थी गाय
पीड़ित राजकुमार भाटी अपने परिवार के साथ जेएंडके पॉकेट दिलशाद गार्डन में रहता है। पॉकेट के बाहर मेन रोड पर एक बीमार गाय को देखा। वह ठीक से चल नहीं पा रही थी। शनिवार को उन्होंने गाय को अस्पताल पहुंचाने के लिए ईस्ट एमसीडी से मदद लेने की सोची। उन्होंने गूगल पर नंबर सर्च किया। इंटरनेट पर एमसीडी के नाम पर 11 नंबरों का एक हेल्पलाइन नंबर मिला। उन्होंने उस नंबर पर कॉल की तो इसके लिए एक फॉर्म भरने के लिए कहा गया।

10 रुपए कटने की बात कही गई थी
फॉर्म भरने के एवज में सिर्फ 10 रुपए कटने की बात कही गई। राजकुमार ने फॉर्म भरा। लेकिन जैसे ही फॉर्म में डिटेल्स भरी गई। उनके नंबर पर अकाउंट से 59000 रुपए निकलने का मैसेज आया। इसके बाद उन्होंने ठगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios