Asianet News Hindi

आक्सीजन लेकर आ रहा टैंकर चालक भटका रास्ता, Oxygen की कमी से 7 मरीजों ने तोड़ा दम

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते ऑक्सीजन संकट बढ़ता जा रहा है। ऑक्सीजन की कमी के चलते देश में बड़ी संख्या में मरीजों की जान जा रही है। ऐसा ही मामला हैदराबाद से सामने आया। यहां आक्सीजन लेकर आ रहा टैंकर चालक रास्ता भटक गया और ऑक्सीजन की कमी से 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया। 

7 Covid patients die in Hyderabad hospital as oxygen tanker loses way KPP
Author
Hyderabad, First Published May 10, 2021, 4:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते ऑक्सीजन संकट बढ़ता जा रहा है। ऑक्सीजन की कमी के चलते देश में बड़ी संख्या में मरीजों की जान जा रही है। ऐसा ही मामला हैदराबाद से सामने आया। यहां आक्सीजन लेकर आ रहा टैंकर चालक रास्ता भटक गया और ऑक्सीजन की कमी से 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया। 

मामला हैदराबाद के किंग कोटी अस्पताल का है। यहां 9 मई को मेडिकल ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। यहां एक टैंकर चालक ऑक्सीजन लेकर अस्पताल आ रहा था। लेकिन वह रास्ता भटक गया। टैंकर चालक के अस्पताल ना पहुंचने से आईसीयू में ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर कम होने लगा और मरीजों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। थोड़ी देर में 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया। 

12 घंटे के बाद पहुंचा टैंकर
बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए तुरंत ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कहा था। लेकिन टैंकर चालक ही रास्ता भटक गया। बाद में पुलिस ने बड़ी मुश्किल में उसे खोजा। लेकिन जब वह अस्पताल पहुंचा को काफी दे हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि टैंकर 12 घंटे देरी से पहुंचा। वहीं, इस घटना के बाद प्रशासन पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। 

टैंकर के लिए क्यों नहीं बनाया गया ग्रीनडोर
इस घटना के बाद प्रशासन ने चुप्पी साध ली है। वहीं, सवाल उठ रहा है कि टैंकर के लिए ग्रीन कॉरिडोर क्यों नहीं बनाया गया। साथ ही यह भी सवाल उठ रहा है कि ऑक्सीजन लेने गए टैंकर के चाल के साथ कोई प्रशासनिक अधिकारी संपर्क में क्यों नहीं था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios