Asianet News HindiAsianet News Hindi

Gujarat Accident: फुटपाथ तोड़कर झुग्गियों में जा घुसा बेकाबू ट्रक; 8 मजदूरों की दर्दनाक मौत

गुजरात के अमरेली (Gujarat Accident) में एक बेकाबू ट्रक ने फुटपाथ पर बनीं झुग्गियों में सो रहे 10 मजदूरों को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे (shocking accident) में 8 मजदूरों की मौत हो गई।

8 killed in a dangerous road accident in Gujarat Amreli
Author
Amreli, First Published Aug 9, 2021, 8:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमरेली. ड्राइवर ने यहां फुटपाथ पर बनी झुग्गियों पर ट्रक चढ़ा दिया। हादसे में झुग्गियों में सो रहे 10 मजदूर कुचल गए। दर्दनाक हादसे में 8 मजदूरों की मौत हो गई। हादसा रविवार-सोमवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे हुआ। मुख्यमंत्री विजय (Vijay Rupani) ने twieet करके घटना पर शोक जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। आशंका है कि ड्राइवर शराब के नशे में था। इस हादसे में 12 लोग मामूली तौर पर घायल हुए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई थी। घायलों के मुताबिक, ट्रक झोपड़ियों को रौंदते हुए आगे जाकर 8 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया।

दूर तक सुनाई पड़ीं चीखें
पुलिस को मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हादसा अमरेली के सावरकुंडला में हुआ। यहां सड़क किनारे झुग्गियां बनी हुई हैं। देर रात एक ट्रक फुटपाथ तोड़कर झुग्गियों में जा घुसा। इस हादसे में 5 पुरुष, एक महिला और 2 बच्चों की मौत हो गई। 4 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को सांवरकुंडला के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रक अमरेली से महुआ की तरफ जा रहा था। अचानक सांवरकुंडला के पास ड्राइवर ने स्टीयरिंग से कंट्रोल खो दिया। हादसे के बाद घायलों और मृतकों के परिजनों की चीखें दूर-दूर तक सुनाई पड़ीं।

मुख्यमंत्री ने मांगी जांच रिपोर्ट
 हादसे के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ने tweet करके दु:ख जताया। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के इलाज और उचित मदद दिलाने के आदेश दिए। राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए मजदूरों के हर परिजन को 4-4 लाख रुपए की मदद मंजूर की है। मुख्यमंत्री ने tweet करके अधिकारियों से मामले की जांच के बाद रिपोर्ट भेजने को कहा  है।

ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार
हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि उसने शराब पी रखी थी। हालांकि पुलिस की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जनवरी में बेकाबू ट्रक ने 15 लोगों को कुचल दिया था
इससे पहले गुजरात के सूरत में ऐसा ही हादसा सामने आया था। जनवरी में कीम रोड पर एक डम्पर ने फुटपाथ पर सो रहे 18 मजदूरों को कुचल दिया था। इस हादसे में 15 मजदूरों की मौत हो गई थी। सभी मजदूर राजस्थान से यहां काम पर आए थे। यह हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ था। तेज रफ्तार डम्पर ने ओवरटेक करते हुए गन्ने से लदे ट्रैक्टर को टक्कर मार दी थी। इसके बाद ड्राइवर स्टीयरिंग पर काबू नहीं रख सका और फुटपाथ पर जा चढ़ा था7

यह भी पढ़ें
यूपी में दर्दनाक हादसा: एक ही परिवार के 5 लोगों की मौके पर मौत, रक्षाबंधन पर भाई के घर जा रही थी बहन
खतरनाक एक्सीडेंट में ट्रैक्टर के हुए 2 टुकड़े, देखने वालों का कांप गया कलेजा..फिर हुआ एक चमत्कार!
दिल्ली के नंद नगरी में बड़ा हादसा, भरभराकर गिरी 3 मंजिल इमारत.. देखें हादसे का वीडियो

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios