Asianet News Hindi

मुंबई में 86 पुलिसकर्मियों का क्यों हुआ ट्रांसफर? 65 तो क्राइम ब्रांच में सचिन वझे के करीबी थे

एंटीलिया केस में सचिन वझे सहित क्राइम ब्रांच के कुछ पुलिसकर्मियों का नाम सामने आया है। इस बीच राज्य सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए 86 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है, जिनमें 65 मुंबई क्राइम ब्रांच के थे। 

86 policemen transferred in Mumbai during Antilia case kpn
Author
Mumbai, First Published Mar 24, 2021, 7:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एंटीलिया केस में सचिन वझे सहित क्राइम ब्रांच के कुछ पुलिसकर्मियों का नाम सामने आया है। इस बीच राज्य सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए 86 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है, जिनमें 65 मुंबई क्राइम ब्रांच के थे। 

किन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर?
ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में वरिष्ठ पीआई, एपीआई और पीएसआई रैंक के पुलिसकर्मी शामिल हैं। ट्रांसफर के आदेश पर मुंबई के ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर के हस्ताक्षर हैं। 

सचिन वझे का करीबी होने का शक
मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, क्राइम ब्रांच से ट्रांसफर किए गए पुलिसकर्मियों का सचिन वझे करीबी और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बायपास यानी दरकिनार करने का आरोप है। 
वझे के साथ काम करने वाले एपीआई रियाज़ुद्दीन काजी को लोकल आर्म्स यूनिट में भेज दिया गया है। काजी से एनआईए ने पूछताछ की थी। 

दरअसल, सीएम उद्धव ठाकरे ने देर शाम राज्य के आला अधिकारियों के साथ अपने आवास पर बैठक की थी। इसके कुछ ही घंटों के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख सीएम से मिले। दो बैठकों के बाद ही पुलिस विभाग में ये फैसला लिया गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios