Asianet News HindiAsianet News Hindi

AAP विधायक अमानतुल्लाह का फिर उमड़ा ताहिर प्रेम; कहा, मुख्य आरोपी को बचाने के लिए रची जा रही साजिश

दिल्ली हिंसा के मामले में आरोपी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन फिलहाल पुलिस गिरफ्त में है। पुलिस ताहिर हुसैन से पूछताछ कर रही है। वहीं, अमानतुल्लाह खान ने एक बार फिर ताहिर का बचाव करते हुए उसे निर्दोष बताया है। इसके साथ ही दोषियों को बचाने का आरोप लगाया है। 

AAP MLA Amanatullah Said,Tahir is innocent try to save the main accused of delhi violence kps
Author
New Delhi, First Published Mar 8, 2020, 6:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा के मामले में आरोपी और आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन फिलहाल पुलिस गिरफ्त में है। पुलिस ताहिर हुसैन से पूछताछ कर रही है। जिसमें सामने आया है कि हिंसा के दिन ताहिर हुसैन 12 लोगों से फोन कॉल पर संपर्क में था। इन सब के बीच आम आदमी पार्टी के विधायक अमानातुल्लाह खान लगातार ताहिर हुसैन का बचाव कर रहे हैं। जिसका नतीजा है कि विधायक ने एक बार फिर ताहिर को निर्दोष बताया है। 

'दोषियों को बचाने के लिए साजिश रची जा रही'

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन का बचाव करते हुए कहा कि कॉल रिकॉर्डिंग से साफ है कि ताहिर हुसैन ने 24 फरवरी को हिंसा प्रभावित क्षेत्र से बचाव के लिए पुलिस को कॉल किया था और उन्हें बचाया गया। अब उन्हें मुख्य अपराधी के रूप में पेश किया जा रहा है। दोषियों को बचाने के लिए साजिश रची जा रही है। 

'हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है'

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान लगातार विवादों में घिरे रहते हैं। इसी क्रम में शनिवार को अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा था, 'आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है। ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।'

शेयर किया था फर्जी वीडियो

अमानातुल्लाह खान ने इससे पहले दिल्ली हिंसा के दौरान एक घर में लगी आग का वीडियो शेयर किया था। अमानातुल्लाह खान ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था, "अंबे एन्क्लेव चौहान मोहल्ला सोनिया विहार दिल्ली 110094 में अभी अभी एक ग़रीब और कमज़ोर के घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया आख़िर दिल्ली कब जलना बन्द होगी।" जिस पर दिल्ली के अग्निश्मन विभाग ने सफाई देते हुए कहा था कि यह वीडियो दिल्ली के किसी इलाके का नहीं है। 

7 दिन की पुलिस रिमांड पर है ताहिर 

दिल्ली हिंसा के दौरान आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले में निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप है। इसके साथ ही ताहिर पर दिल्ली में हिंसा फैलाने का भी आरोप है। इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद से ताहिर फरार चल रहा था। लेकिन 6 मार्च को ताहिर ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी और शुक्रवार को वह कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios