Asianet News HindiAsianet News Hindi

आप विधायक अमानातुल्ला ने दिल्ली हिंसा को लेकर फैलाया झूठ, शेयर किया गलत वीडियो

उत्तरी पूर्वी दिल्ली इलाके में हुई हिंसा की आग अब शांत हो चुकी है।इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। इन सब के बीच आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने घर में आग लगाने का वीडियो ट्वीट कर झूठ फैलाने की कोशिश की है। 

AAP MLA Amanatullah spreads lies about Delhi violence, shares wrong video kps
Author
New Delhi, First Published Mar 1, 2020, 2:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तरी पूर्वी दिल्ली इलाके में हुई हिंसा की आग अब शांत हो चुकी है। पुलिस का दावा है कि 25 फरवरी की शाम से हिंसा की खबर अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं, इस हिंसा में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। इन सब के बीच आज यानी रविवार को आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने घर में आग लगाने का वीडियो ट्वीट कर नया बवाल खड़ा कर दिया है। 

क्या लिखा है ट्वीट में 

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानातुल्ला खान ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, "अंबे एन्क्लेव चौहान मोहल्ला सोनिया विहार दिल्ली 110094 में  अभी अभी एक ग़रीब और कमज़ोर के घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया आख़िर दिल्ली कब जलना बन्द होगी।" 

फायर बिग्रेड विभाग ने दी सफाई 

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने एक विडियो ट्वीट किया था जिसमे एक घर जलते हुए दिखाया गया था। हालांकि, अग्निशमन विभाग ने इसका खंडन किया है और बताया है की इस घर में दंगों के दौरान आग नहीं लगी।

अब तक 42 की मौत

दिल्ली में हुए सांप्रदायिक हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हो गयी है। जबकि 250 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनके कारण मुख्य रूप से जो क्षेत्र प्रभावित हुए हैं, उनमें जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा शामिल हैं।

23 फरवरी को हुई थी हिंसा की शुरुआत

दिल्ली के उत्तरपूर्वी इलाके में नागरिकता कानून के समर्थन और विरोध करने वाले दो गुटों के बीच झड़प से इस हिंसा की शुरुआत हुई थी। 23 फरवरी की रात को उपद्रवियों ने फिर हिंसा शुरू की। मौजपुर, करावल नगर, बाबरपुर, चांद बाग में पथराव और हिंसा की घटनाएं सामने आईं। प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। यह हिंसा 24 और 25 फरवरी को भी जारी रही।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios