Asianet News HindiAsianet News Hindi

AAP ने किया CBI ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन, कहा- भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' की हो जांच

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। आप के नेताओं ने मांग किया कि सीबीआई भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' की जांच करे।
 

AAP protest outside CBI office demanding probe into BJP Operation Lotus vva
Author
First Published Aug 31, 2022, 5:59 PM IST

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेताओं ने बुधवार को दिल्ली स्थित सीबीआई के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आप के नेताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसी से बीजेपी के 'ऑपरेशन लोटस' (Operation Lotus) की जांच की मांग की।

दरअसल, आप का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 'ऑपरेशन लोटस' की जांच की मांग को लेकर सीबीआई ऑफिस पहुंचा था। आप नेता सीबीआई के डायरेक्टर से मिलकर 'ऑपरेशन लोटस' की जांच किए जाने की मांग करना चाहते थे। नेताओं को ऑफिस के बाहर लगे बैरिकेड्स पर ही रोक दिया गया। इसके बाद उन्होंने ऑफिस के बाहर धरना दिया। आप के सांसद संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज, आतिशी और अन्य नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इससे पहले आप नेता आतिशी ने ट्वीट कर बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस पर 6300 करोड़ रुपए खर्च करने का आरोप लगाया और इसकी जांच की मांग की। 

सीबीआई पता लगाए बीजेपी ने कहां से लाए 6300 करोड़ रुपए 
आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि पार्टी ने पहले सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल के कार्यालय को एक ईमेल भेजकर उनसे मिलने का समय मांगा था, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला। हम यहां मांग करने आए हैं कि हमें समय दिया जाए। ऑपरेशन लोटस बहुत महत्वपूर्ण मामला है। बीजेपी ने इसपर 6300 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस मामले की जांच सीबीआई से होनी चाहिए। यह पता लगाया जाना चाहिए कि बीजेपी ने इतना पैसा कहां से जुटाया।

यह है मामला
गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई नई एक्साइज पॉलिसी बनाने और उसे लागू करने में हुए घोटाले के संबंध में जांच कर रही है। सीबीआई की जांच को आप ने भाजपा द्वारा दिल्ली की सरकार गिराने की कोशिश बताया है। 

यह भी पढ़ें- अपनी ही पॉलिटिक्स में फंसी AAP, ऑपरेशन लोटस मामले की भाजपा ने LG से की फॉरेंसिक जांच की मांग, पढ़िए डिटेल्स

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने 20-20 करोड़ रुपए में आप के विधायकों को खरीदने की कोशिश की। पिछले दिनों विधानसभा में केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा ने ऑपरेशन लोटस के तहत देश के कई राज्यों में विपक्षी दलों की सरकार गिराई, लेकिन दिल्ली में उनका यह ऑपरेशन फेल हो गया। आप का एक भी विधायक नहीं बिका।

यह भी पढ़ें- डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर्स की जांच शुरू, एक दिन पहले दिया था बयान-CBI का स्वागत है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios