Asianet News HindiAsianet News Hindi

Welcome 2022: नये साल का पैगाम-'जीवन चलने का नाम'...लोगों ने ऐसे किया स्वागत, उम्मीद है कि 'सब बेहतर होगा'

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (new variant Omicron) के खतरे के बावजूद लोगों ने नये साल-2022 का गर्मजोशी से स्वागत किया। देशभर में लोगों ने 31 दिसंबर, 2021 की रात को जश्न मनाया, तो 1 जनवरी, 2022 को मंदिरों में पूजा-अर्चना करके बेहतर कल की कामना की।

across the country on New Year, see some videos and photos KPA
Author
New Delhi, First Published Jan 1, 2022, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ई दिल्ली. यह समय मुश्किल भरा चल रहा है। 2021 में भी 2020 की तरह कोरोना महामारी(corona virus epidemic) ने सारी दुनिया को परेशान करके रखा। लेकिन कहते हैं कि 'जीवन चलने का नाम' इसलिए लोगों ने नये साल का स्वागत हर्ष-उल्लास और नई बेहतर कल की कामना के साथ किया। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (new variant Omicron) के खतरे के चलते देशभर के राज्यों में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की गई है। ऐसे में लोगों ने संयम से नए साल का जश्न मनाया। उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में स्की रिसोर्ट(ski-resort Gulmarg) में मशहूर हस्तियों से लेकर साहसिक खेल प्रेमियों और आमजनों की खासी संख्या देखी गई। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत पूरे देश में लोगों ने अपने-अपने तरीके से नये साल का स्वागत किया। लोग रात में अपने घरों से निकलकर आतिशबाजी करते देखे गए। वहीं, सुबह मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करने निकले। हालांकि इस साल भी कोरोना के चलते बड़े आयोजन नहीं हो सके। होटलों में भी आयोजनों पर रोक लगा दी गई थी।

(यह तस्वीर ओडिशा के पुरी तट पर मशहूर सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक-Sudarsan Pattnaik द्वारा भगवान जगन्नाथ की कलाकृति की है)

कश्मीर में पर्यटक बढ़े
ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (TAAK) के अध्यक्ष फारूक कुथू ने www.greaterkashmir.com  से कहा कि ज्यादातर  हाई-एंड या लक्ज़री सेगमेंट के पर्यटक हैं, जो घाटी का दौरा कर रहे हैं। पिछले साल की तुलना में यहां पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। वहीं, गोवा से लेकर अन्य पर्यटन स्थल पर भी नए साल का जश्न मनाया गया।

पाबंदियों के बीच जश्न
कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते हुए देश के विभिन्न राज्यों में नाइट कर्फ्यू चल रहा है। नये साल के जश्न पर भी पाबंदियां लगाई गई थी। बावजूद रात 12 बजे कई जगहों पर आतिशबाजियां हुईं। छोटे-छोटे जश्न हुए। नए साल की पूर्व संध्या पर मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक में लाइट और लेजर शो का आयोजन किया गया। दिल्ली में नए साल की पूर्व संध्या पर नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक और संसद भवन हुआ रोशन किया गया। जम्मू कश्मीर के पूंछ में बीएसएफ के जवानों ने जश्न मनाया।
 

 pic.twitter.com/Tp7p30YXYs

pic.twitter.com/uVG9xmS26z

pic.twitter.com/BjYxa22dmf

 pic.twitter.com/XjYGB0T90G

 pic.twitter.com/Y5kPhUqtI6

यह भी पढ़ें
Horoscope Today आज का राशिफल 1 जनवरी 2022: वृषभ वाले पैसों का लेन-देन न करें, मिथुन वाले रखें सेहत का ध्यान
Tarot Horoscope Today आज का टैरो राशिफल 1 जनवरी 2022, जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन
खुद से करें एक वादा, जीवन से दूर होगी सारी बाधा.. कुछ ऐसे करें New Year की शुरुआत?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios