Asianet News Hindi

लेह और अरुणाचल प्रदेश के बाद गुजरात के राजकोट में भी लगे भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

देश इन दिनों कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहा है। एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस तो दूसरी तरफ देश में कई जगहों पर भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं। मंगलवार को गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई। झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।  हांलाकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर अब तक सामने नहीं आई है। इससे पहले आज लेह और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। लेह में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई। जबकि अरुणाचल प्रदेश में आए भूकंप की तीव्रता 3.5 रही। राजकोट में आए भूकंप के कारण लोगों ने अपने घरों को हिलता हुआ महसूस किया जिसके कारण लोग काफी डर गए हैं। 

After Leh and Arunachal Pradesh, earthquake tremors felt in Rajkot, Gujarat, 4.1 magnitude
Author
Rajkot, First Published Sep 29, 2020, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

राजकोट. कईं दिनों से देश कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहा है। एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस तो दूसरी तरफ देश में कई जगहों पर भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं। मंगलवार को गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई। झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। हांलाकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर अब तक सामने नहीं आई है। इससे पहले आज लेह और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। लेह में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई। जबकि अरुणाचल प्रदेश में आए भूकंप की तीव्रता 3.5 रही। राजकोट में आए भूकंप के कारण लोगों ने अपने घरों को हिलता हुआ महसूस किया जिसके कारण लोग काफी डर गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने की राजकोट कलेक्टर से बात

राजकोट में भूकंप के कारण कई लोगों के घरों मे दरारें आ गई हैं। भूकंप के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट कलेक्टर से बातचीत की है। साथ ही सीएम ने भूकंप के बाद की स्थिति की जानकारी ली है। पिछले 4-5 महीनों से देश के अलग-अलग इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में भूकंप आने की बात की जाए तो पिछले 70 से 90 दिनों में दिल्ली-एनसीआर की धरती पर 10 से ज्यादा बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios