Asianet News Hindi

योगी आदित्यनाथ के बाद मंत्री अनिल विज का ऐलान, हरियाणा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ लाएगी कानून

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी। अब हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा है कि हरियाणा सरकार भी ऐसा ही करेगी। हरियाणा के गृह मंत्री विज ने एक ट्वीट में कहा कि सीएम एमएल खट्टर के नेतृत्व में कैबिनेट लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा करेगी। 

After Yogi Adityanath Anil Vij also spoke of making a law against love jihad kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 1, 2020, 1:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी। अब हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने रविवार को कहा है कि हरियाणा सरकार भी ऐसा ही करेगी। हरियाणा के गृह मंत्री विज ने एक ट्वीट में कहा कि सीएम एमएल खट्टर के नेतृत्व में कैबिनेट लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा करेगी। 

निकिता तोमर की हत्या के बाद बढ़ा विवाद
सोमवार को हरियाणा के बल्लभगढ़ में 21 साल की निकिता तोमर की उनके कॉलेज के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यह घटना तब हुई जब निकिता परीक्षा के लिए आई थी। तौसीफ नाम के आरोपी ने कथित तौर पर उसका अपहरण करने की कोशिश की और विरोध करने पर गोली मार दी। 

आरोपी तौसीफ ने 2018 में निकिता को प्रपोज किया था और शादी के लिए उसके परिवार से भी बात की थी, हालांकि परिवार के मना करने के बाद उसने लड़की पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। तौफीक और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा था, लाएंगे कानून
यूपी में उपचुनाव के लिए जौनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की घोषणा की थी। हाल ही में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए आदित्यनाथ ने दावा किया था कि जैसा कि हाईकोर्ट ने केवल शादी के लिए धर्म बदलने का विरोध किया था, उनकी सरकार भी इसके आधार पर एक कानून लाएगी।

योगी ने कहा, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने कहा कि विवाह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं था। सरकार इस पर आधारित कानून बनाएगी। 'मिशन शक्ति' का उपयोग करके हम माताओं और बहनों को सुरक्षित रखेंगे। महिलाओं की गरिमा की रक्षा के लिए 'ऑपरेशन सत्या' होगा। मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो महिलाओं की गरिमा के साथ खेलते हैं, अगर वे अपने तरीके से नहीं बदलते हैं तो उनका राम नाम सत्य है जुलूस निकाला जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios