Asianet News HindiAsianet News Hindi

हनीमून छोड़ पति के साथ संसद पहुंची यह नेता, कहा, इस खास मुद्दे पर बहस के लिए दिल्ली आई हूं

नागरिकता संशोधन बिल को सदन पर पेश किया जाना है, उससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के सभी सांसदों से अपील की थी कि इस बिल पर बहस के दौरान सभी सदन में उपस्थित रहें। इसका असर भी दिखा। मेघालय के तुरा से सांसद अगाथा संगमा अपना हनीमून छोड़कर संसद पहुंची। 

Agatha Sangma MP from Tura Meghalaya leaves honeymoon and reaches Parliament with husband kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2019, 1:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन बिल को सदन पर पेश किया जाना है, उससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के सभी सांसदों से अपील की थी कि इस बिल पर बहस के दौरान सभी सदन में उपस्थित रहें। इसका असर भी दिखा। मेघालय के तुरा से सांसद अगाथा संगमा अपना हनीमून छोड़कर संसद पहुंची। भाजपा की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी से सांसद अगाथा संगमा की पिछले महीने ही पैट्रिक रोंगमा मराक से शादी हुई। पति पैट्रिक रोंगमा मराक उत्तर-पूर्वी इंदिरा गांधी रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंस शिलॉन्ग में काम करते हैं।

Image

कौन हैं अगाथा संगमा ?

- अगाथा कोंगक्कल संगमा मेघालय के तुरा से सांसद हैं। यह यूपीए-2 के मनमोहन सिंह मंत्रिमंडल में सबसे कम उम्र की राज्य मंत्री रह चुकी हैं। 

Image

- अगाथा संगना, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा की बेटी हैं। उनके भाई कोनराड संगमा मेघालय के मुख्यमंत्री हैं। अगाथा ने पैट्रिक रोंगमा मराक से 21 नवंबर 2019 को शादी की।

Image

-  अगाथा संगमा को पहली बार मई 2008 में उपचुनाव में 14 वीं लोकसभा के लिए चुना गया था। उनके पिता पी ए संगमा ने अपनी सीट से इस्तीफा दिया था। 29 साल की उम्र में वह 15 वीं लोकसभा के मंत्रियों की परिषद में सबसे कम उम्र की मंत्री थीं।

Image

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios