Asianet News Hindi

लव जिहाद कानून पर आग बबूला हुए ओवैसी, बोले- नफरत का ऐसा प्रचार काम नहीं करेगा

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा कानून बनाए जाने के बाद लव जिहाद को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। अब एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि जिन राज्यों में लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने की बात कही जा रही है वो संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन है। 

aimim Chief Asaduddin Owaisi commented On Proposed Law Against Love Jihad KPP
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2020, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा कानून बनाए जाने के बाद लव जिहाद को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। अब एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि जिन राज्यों में लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने की बात कही जा रही है वो संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन है। 

ओवैसी ने कहा, कुछ राज्यों द्वारा लव जिहाद का कानून बनाए जाने की बात की जा रही है। यह अनुच्छेद 14 और 21 का घोर उल्लंघन होगा। उन्होंने कहा, अंतर-धार्मिक विवाह का विरोध करने वालों को संविधान का अध्ययन करना चाहिए।

नफरत का प्रचार काम नहीं करेगा
ओवैसी ने कहा, नफरत का ऐसा प्रचार काम नहीं करेगा। भाजपा बेरोजगारी का शिकार हुए युवाओं को विचलित करने के लिए नाटक कर रही है। ओवैसी ने भाजपा पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, भाजपा यह सब ग्रेटर हैदराबाद म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने के लिए कर रही है। 

मोदी सरकार ने हैदराबाद के लिए कुछ नहीं किया
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में ओवैसी ने कहा, हैदराबाद बाढ़ से प्रभावित रहा है। मोदी सरकार ने हैदराबाद को कौन सी वित्तीय सहायता प्रदान की है। वे इस चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि उन्होंने उस समय उन्होंने कोई मदद नहीं की। 

भाजपा पर कसा तंज
ओवैसी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, आप अगर रात में भी भाजपा नेता को जगाते हैं, तो उनसे कुछ नाम के लिए कहेंगे तो वे ओवैसी का नाम लेंगे। इसके बाद वे गद्दार, आतंकवाद और पाकिस्तान पर आ जाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios