Asianet News HindiAsianet News Hindi

कश्मीर: एयर इंडिया ने फिक्स किया किराया, श्रीनगर से दिल्ली लौटने के लिए अब देने होंगे सिर्फ इतने रुपए

सरकार की फटकार के बाद एयर इंडिया ने श्रीनगर से उड़ान भरने वालीं सभी फ्लाइट्स का किराया फिक्स कर दिया है। 15 अगस्त तक एयर इंडिया की श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715 रुपए और दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपए रहेगा।

Air India has decided to cap the fare for all flights from Srinagar
Author
Srinagar, First Published Aug 4, 2019, 12:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. सरकार की फटकार के बाद एयर इंडिया ने श्रीनगर से उड़ान भरने वालीं सभी फ्लाइट्स का किराया फिक्स कर दिया है। 15 अगस्त तक एयर इंडिया की श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715 रुपए और दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपए रहेगा। दरअसल, सरकार की कश्मीर से पर्यटकों को लौटने की एडवाइजरी के बाद उड़ानों के किराए में भारी बढ़ोतरी देखी गई थी। इसके बाद उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस से किराया सीमित करने के लिए कहा था।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा कि श्रीनगर से कहीं भी यात्रा करने पर 9500 रुपए किराया तय किया गया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने किराया तय किए जाने पर एयर इंडिया और पीएमओ को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि अब दूसरी एयरलाइंस को भी अपना किराया तय करना चाहिए।

चार से पांच गुना बढ़ गए थे टिकटों के दाम
शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अमरनाथ यात्रा रोक दी थी। साथ ही सभी पर्यटकों और श्रद्धालुओं को घाटी से लौटने के लिए कहा था। भारतीय खुफिया एजेंसियों को यात्रा पर आतंकी हमले के इनपुट मिले थे। इसके बाद से जम्मू-कश्मीर में तनाव का माहौल है। इसे देखते हुए एयरलाइन कंपनियों ने टिकटों के दाम चार-पांच गुना तक बढ़ा दिए थे। 

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बताया कि शनिवार को 6126 यात्री घाटी से बाहर जाने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे। इनमें से 5,829 यात्रियों को 32 फ्लाइटों से बाहर भेज दिया गया। इसके अलावा 387 यात्रियों को वायुसेना के विमान से भेजा गया। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios