Asianet News Hindi

एयर इंडिया चेन्नई से लंदन रूट पर नॉन-स्टॉप फ्लाइट कर सकता है शुरू, जनवरी में मिल सकती है सेवा

एयर इंडिया अगले साल जनवरी से चेन्नई-लंदन रूट पर नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही लंदन के लिए डायरेक्ट फ्लाइट के लिए चेन्नई नौवां शहर बन जाएगा। एयरलाइन के मुताबिक, एयर इंडिया अभी लंदन से दिल्ली (सात उड़ानें एक सप्ताह), मुंबई (एक सप्ताह में चार उड़ानें), कोच्चि (एक सप्ताह में तीन उड़ानें), अहमदाबाद (सप्ताह में दो उड़ानें), बेंगलुरू (सप्ताह में दो उड़ानें), गोवा (एक सप्ताह में दो उड़ानें), कोलकाता (एक सप्ताह में एक उड़ान) और अमृतसर (एक सप्ताह में एक उड़ान) संचालित कर रही है।
 

Air India plans to operate non-stop flights on Chennai-London route from January kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2020, 4:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एयर इंडिया अगले साल जनवरी से चेन्नई-लंदन रूट पर नॉन-स्टॉप उड़ानें संचालित करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही लंदन के लिए डायरेक्ट फ्लाइट के लिए चेन्नई नौवां शहर बन जाएगा।

अभी कहां-कहां से है लंदन के लिए उड़ान है
एयरलाइन के मुताबिक, एयर इंडिया अभी लंदन से दिल्ली (सात उड़ानें एक सप्ताह), मुंबई (एक सप्ताह में चार उड़ानें), कोच्चि (एक सप्ताह में तीन उड़ानें), अहमदाबाद (सप्ताह में दो उड़ानें), बेंगलुरू (सप्ताह में दो उड़ानें), गोवा (एक सप्ताह में दो उड़ानें), कोलकाता (एक सप्ताह में एक उड़ान) और अमृतसर (एक सप्ताह में एक उड़ान) संचालित कर रही है।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, दिल्ली, कोच्चि, गोवा और अहमदाबाद जैसी जगहों से लंदन के लिए उड़ानों की भारी मांगी देखी गई है। उन्होंने कहा, हमारी योजना जनवरी, 2021 से चेन्नई और लंदन के बीच विमान सेवा शुरू करने की है। 

कोविड -19 महामारी के कारण 23 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं। हालांकि, एयरलाइंस को मई से वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी गई है। भारत और यूके के बीच उड़ानें एयर बबल पैक्ट के तहत ही संचालित होती रही हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios