Asianet News HindiAsianet News Hindi

Azadi Ka Amrit Mahotsav: यंग इंडिया का अपनी 'आवाज' का दम दिखाने का मौका, AIR लाया है एक नई पहल

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के 75 वर्ष की उपलब्धियों को भारत की युवा आवाज के जरिये देश के सामने लाने आकाशवाणी ने एक अनूठी पहल की है। एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए आकाशवाणी ने 28 नवंबर से यंग इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाली आवाजों के लिए अपने स्टूडियो के द्वार खोले हैं। 

AIR started a new initiative to give opportunities to Young Vice Artists KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 3:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के 75 वर्ष की उपलब्धियों को भारत की युवा आवाज के जरिये देश के सामने लाने आकाशवाणी ने एक अनूठी पहल की है। एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए आकाशवाणी ने 28 नवंबर से यंग इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाली आवाजों के लिए अपने स्टूडियो के द्वार खोले हैं। 

जानिए क्या है #एआईआरनेक्‍स्‍ट
अगले 52 सप्‍ताह के दौरान, भारत के सभी राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों में आकाशवाणी के स्टेशन स्थानीय कॉलेजों, विश्वविद्यालयों के युवाओं को आकाशवाणी के कार्यक्रमों में भाग लेने, उन्हें युवा-केंद्रित शो में चर्चा करने तथा उन्‍हें संग्रहित करने का अवसर मिलेगा। ये शो युवाओं को आजादी के पिछले 75 वर्षों के दौरान देश की उपलब्धियों और विभिन्न क्षेत्रों में देश की उपलब्धि के बारे में उनकी उम्‍मीद के बारे में बोलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इस तरह युवा अपने बड़े सपनों को लोगों तक पहुंचा सकते हैं और भारत के भविष्य को परिभाषित कर सकते हैं।

20000 युवा लेंगे भाग 
इस कार्यक्रम में भारत के कोने-कोने से अगले एक वर्ष के दौरान 167 आकाशवाणी स्टेशनों के माध्यम से 1,000 शिक्षण संस्थानों के लगभग 20,000 युवा इसमें भाग लेंगे। ये वो आवाजें हैं, जो रेडियो पर पहले कभी नहीं सुनी गईं और मौजूदा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत समारोह के हिस्से के रूप में, नए कार्यक्रम #एआईआरनेक्‍स्‍ट के माध्यम से पहली बार आकाशवाणी पर प्रसारित की जाएंगी।

यह आकाशवाणी का सबसे बड़ा एकल थीम शो है, जिसमें देश भर के हजारों युवा और सैकड़ों शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं। यह टैलेंट हंट शो #एआईआरनेक्‍स्‍ट सभी प्रमुख भारतीय भाषाओं और बोलियों में प्रसारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
Bitcoin के भविष्‍य को लेकर सरकार का संसद में बड़ा बयान, जानिए Finance Minister ने क्‍या कहा
Semiconductor business में टाटा की एंट्री, भारी Investment से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार, देखें डिटेल
दुनिया की सबसे बड़ी Car manufacturing company के उत्पादन में बड़ी गिरावट, Omicron variants ने फिर बढ़ाई चिंता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios