Asianet News Hindi

आधी रात गुवाहाटी पहुंचे अमित शाह, विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर करेंगे मंथन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी दो दिवसीय नॉर्थ ईस्ट यात्रा के लिए शुक्रवार रात गुवाहाटी पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनकी आगवानी की। अमित शाह 26 दिसंबर को गुवाहाटी में कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे।
 

Amit Shah arrives in Guwahati at midnight on a two day tour kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 26, 2020, 7:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी दो दिवसीय नॉर्थ ईस्ट यात्रा के लिए शुक्रवार रात गुवाहाटी पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनकी आगवानी की। अमित शाह 26 दिसंबर को गुवाहाटी में कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे।

असम के वित्त मंत्री डॉक्टर हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया, गृह मंत्री अमित शाह का भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया गया।

26 दिसंबर का कार्यक्रम
हिमंत बिस्वा ने बताया, 26 दिसंबर को अमित शाह एक सार्वजनिक बैठक में शामिल होंगे, जहां तीन महत्वाकांक्षी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली का सौंदर्यीकरण, गुवाहाटी में दूसरा मेडिकल कॉलेज और 10 लॉ कॉलेज शामिल हैं।  

अमित शाह असम के राजनीतिक दल असोम गण परिषद (एजीपी), यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल), गण शक्ति और राभा जौथा मंच सहित विभिन्न एनडीए सहयोगियों से भी मुलाकात करेंगे। अमित शाह असम भाजपा की कोर कमेटी के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे और राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। 

27 दिसंबर का कार्यक्रम
27 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री मणिपुर से गुवाहाटी के लिए रवाना होंगे। जहां कई अन्य परियोजनाओं के साथ इंफाल में चुराचंदपुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। रविवार को ही अमित शाही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios