Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह का ओवैसी पर तंज, हम कहें कि सूर्य पूर्व से उगता है तो वे कहेंगे सूर्य पश्चिम से उगता है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा नागरिकता कानून की आलोचना करने पर तंज कसा। अमित शाह ने कहा, अगर हम कहें कि सूर्य पूर्व से उगता है तो ओवैसी जी कहेंगे कि सूर्य पश्चिम से उगता है। 

amit shah commented on asaduddin owaisi over NRC and NPR KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 24, 2019, 7:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा नागरिकता कानून की आलोचना करने पर तंज कसा। अमित शाह ने कहा, अगर हम कहें कि सूर्य पूर्व से उगता है तो ओवैसी जी कहेंगे कि सूर्य पश्चिम से उगता है। 

अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू के दौरान एनपीआर को लेकर भी जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने ओवैसी के एनआरसी और एनपीआर में संबंध के सवाल पर कहा, मैं उनको साफ कहना चाहता हूं कि एनपीआर का इस्तेमाल एनआरसी के लिए नहीं हो सकता है।

ओवैसी ने उठाए थे सवाल
कैबिनेट ने एनपीआर को मंजूरी दे दी है। इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि एनपीआर के जरिए गुप्त रूप से एनआरसी लागू करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, आखिर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह में से कौन झूठ बोल रहा है। उन्होंने सवाल किया कि पीएम देश को गुमराह क्यों कर रहे हैं।

ओवैसी ने क्या कहा था?
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, भाजपा सरकार एनपीआर के जरिए राष्ट्रीय रजिस्ट्री बनाने का काम पहले ही शुरू कर चुकी है। खुद को गलत साबित करने की भाजपा को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि निचले स्तर का कोई भी अधिकारी एनपीआर में गलती कर सकता है और यह गलती एनआरसी में भी रहेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि वह इस पर स्थिति स्पष्ट करें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios