Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनावी मोड में बीजेपी: 5 विधानसभा सीटों के लिए अमित शाह ने रवाना की 'मोदी वैन', जानें क्या है खासियत

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के यह वैन UP के कौशांबी जिले में कौशांबी विकास परिषद के तहत काम करेगी। पांच मोदी वैन कौशांबी में 5 विधानसभाओं में काम करेंगी। 

Amit Shah flags off Modi Van under BJP Seva hi Sangathan
Author
New Delhi, First Published Oct 19, 2021, 2:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा (BJP) एक्टिव मोड में आ गई है। यूपी को फोकस करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को 'मोदी वैन' को हरी झंडी दिखाई। सेवा ही संगठन कार्यक्रम के यह वैन UP के कौशांबी जिले में कौशांबी विकास परिषद के तहत काम करेगी। पांच मोदी वैन कौशांबी में 5 विधानसभाओं में काम करेंगी।

 

 

पीएम मोदी के सरकार में 20 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी इस मिशन की शुरुआत कर रही है। मोदी वैन का शुभारंभ सेवा की संगठन कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। पीएम मोदी 7 अक्टूबर 2001 को पहली बार मुख्यमत्री नियुक्त किए गए थे।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की बधाई, कहा- दया और भाईचारा हमेशा कायम रहें

इस विशेष वैन को कौशांबी विकास परिषद से संचालित किया जाएगा। इसे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर और उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर चला रहे हैं। सोनकर ने कहा- ऐसी पांच वैन कौशांबी जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में संचालित की जाएंगी। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक वैन होगी। इन्हें एक कंट्रोल रूम से संचालित किया जाएगा।

क्या होगी खास
सोनकर ने बताया कि प्रत्येक वाहन में पीएम मोदी के मासिक 'मन की बात'  के साथ-साथ उनकी सार्वजनिक रैलियों और भाषणों को प्रसारित करने के लिए 32 इंच की टेलीविजन और हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध हैं। मोदी वैन दूरदराज के गांवों में कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ टीकाकरण को बढ़ावा देने में भी मदद करेगी। वैन में एक टेलीमेडिसिन है, साथ ही एक मशीन है जो एक बार में 39 ब्लड सैंपल का परीक्षण कर सकती है।

इसे भी पढ़ें- चुनावी राज्य में RSS का फोकस, अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकते हैं मोहन भागवत

रजिस्ट्रेशन भी कर
इसके अलावा वैन जहां भी जाएगी गांवों को स्वच्छ रखने, जल संचय करने के लिए भी लोगों को प्रेरित करेंगी। इतना ही नहीं वैन के जरिए केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन भी किया जाएगा।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios