Asianet News HindiAsianet News Hindi

चुनावी राज्य में RSS का फोकस, अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकते हैं मोहन भागवत

अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग शिविर में भागवत समते सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, राष्ट्रीय प्रमुख सुनील कुलकर्णी, सह प्रमुख जगदीश प्रसाद समेत 500 पदाधिकारी शामिल होंगे।

rss chief mohan bhagwat will visit ramlala on his three day visit to ayodhya
Author
Ayodhya, First Published Oct 19, 2021, 7:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) और वरिष्ठ पदाधिकारी तीन दिवसीय दौरे पर अयोध्या (Ayodhya) में हैं। इस दौरान वे रामलला के दर्शन करेंगे और संघ की तरफ से चल रहे अखिल भारतीय शिक्षण वर्ग शिविर में शामिल होंगे। शिविर का 21 अक्टूबर को समापन होगा। मोहन भागवत अपने तीन दिवसीय दौरे में राम मंदिर निर्माण स्थल का दौरा करेंगे।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस-बीजेपी में भाषाई मर्यादा तार-तार, पीएम मोदी को कहा अंगूठाछाप तो गांधी परिवार को बार डांसर-ड्रग एडिक्ट

अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग शिविर में भागवत समते सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, राष्ट्रीय प्रमुख सुनील कुलकर्णी, सह प्रमुख जगदीश प्रसाद समेत 500 पदाधिकारी शामिल होंगे। चुनाव से ठीक पहले संघ अपने कार्यकर्ताओं और अनुसंगीकों को विशेष मैसेज देने के लिए ये कार्यक्रम अयोध्या में कर रहा है।  वे रामलला के दर्शन कर सकते हैं। 

भूमि पूजन के बाद अयोध्या दौरा
रामलाल के भूमि पूजन के बाद संघ प्रमुख पहली बार अयोध्या आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार वो विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय में भी पदाधकारियों से मुलाक़ात कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- केरल में भारी बारिश से हर ओर तबाही: दलाई लामा ने संवेदना प्रकट करते हुए 11 लाख रुपये रिलीफ फंड के लिए भेजा

क्या होता है शारीरिक वर्ग शिविर में?
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, इसके जरिए नए युवाओं को संघ से जोड़ा जाता है और उनको संघ के बारे में विस्तार से बताया जाता है। साथ ही संघ शखाओं में शारीरिक शिक्षा वर्ग के महत्व से लेकर देश में व्याप्त सामाजिक समस्याओं के बारे में जानकारी दी जाती है। 

बंगाल की भी करेंगे दौरा
संघ प्रमुख मोहन भागवत अगले महीने पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे। नवंबर में मोहन भागवत का यह  15 से 17 नवंबर तक तीन दिवसीय दौरा होगा। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios