Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह के दौरे के बीच J&K के बांदीपोरा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, 5 लोग घायल

Jammu Kashmir में गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) के दौरे के बीच फिर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकवादियों ने 26 अक्टूबर की सुबह बांदीपोरा(Bandipora) में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला(grenade attack) किया है। इसमें 5 लोग घायल हो गए।

Amit Shah Jammu Kashmir visit,  Grenade attack during home minister stay in valley injured few people
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 26, 2021, 11:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. धारा 370 हटने के बाद से बौखलाए आतंकी संगठन लगातार हमलों की साजिश रच रहे हैं। आतंकवादियों ने 26 अक्टूबर की सुबह बांदीपोरा(Bandipora) में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला(grenade attack) किया है। इसमें 5 लोग घायल हो गए। यह हमला ऐसे समय में किया गया, जब  गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) Jammu Kashmir के दौरे पर हैं।

यह भी पढ़ें-ये कश्मीर है: डल झील का सौंदर्य देख मुग्ध हुए शाह; शेयर की कुछ शानदार Pics, रात CRPF कैम्प में बिताई

सुरक्षाबलों ने इलाका घेरा
समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बांदीपोरा के संबल इलाके में यह ग्रेनेड हमला किया गया। इसमें कुछ आम नागरिक घायल हुए हैं। इससे पहले भाटा दुरियां इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दी थीं।  इसमें 3 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें-बीएसएफ का कांस्टेबल निकला गद्दार! ISI को वाट्सअप से भेजता था सीक्रेट्स, 46 दिन रहा था पाकिस्तान में

मंगलवार सुबह CRPF के जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 23 से 25 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे। लेकिन आखिरी दिन वे घाटी के सौंदर्य, लोगों की आत्मीयता और भारतीय जवानों के अदम्य साहसी किस्सों से इतने प्रभावित हुए कि रात वहीं रुक गए। अमित शाह ने मंगलवार को पुलवामा के शहीद स्मारक पर वीर बलिदानियों की स्मृति में पौधारोपण किया। अमित शाह ने tweet किया-पुलवामा के कायराना आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के बहादुर जवानों को आज पुलवामा शहीद स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। देश की रक्षा हेतु आपका समर्पण व सर्वोच्च बलिदान आतंकवाद के समूल नाश के हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है। वीर बलिदानियों को कोटि-कोटि वंदन।  अमित शाह ने सोमवार की रात पुलवामा के लेथपुरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(CRPF) के कैम्प में गुजारी। जवानों के साथ ही भोजन किया। बता दें कि ये वो ही जगह है, जहां 2019 में आतंकवादियों के ब्लास्ट में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।  

यह भी पढ़ें-बुलेटप्रुफ हटाकर बोले अमित शाह-मैं पाकिस्तान से नहीं, आपसे बात करने आया हूं

देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं
अमित शाह पुलवामा में CRPF के कैम्प में बोले कि देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। मैं अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ समय बिताना चाहता था, उनसे मिलकर उनके अनुभव और कठिनाइयों को जानना और जज़्बे को देखना चाहता था। इसलिए पुलवामा के लेथपोरा CRPF कैम्प में अपने बहादुर जवानों के साथ भोजन किया व आज का रात्रि विश्राम भी कैम्प में जवानों के साथ करूंगा। देश हित में धारा 370 हटने के बाद घाटी में हिंसा की अटकलें लगाई जाती थी, लेकिन CRPF की मुस्तैदी के कारण कहीं पर किसी को एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी ये हम सभी के लिए बहुत गर्व का विषय है। आपकी मुस्तैदी के कारण ही बिना रक्तपात के आज जम्मू-कश्मीर में विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios