Asianet News HindiAsianet News Hindi

बुलेटप्रुफ हटाकर बोले अमित शाह-मैं पाकिस्तान से नहीं, आपसे बात करने आया हूं

तीन दिनी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह तीसरे दिन श्रीनगर (Srinagar) पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इसके पहले वह यहां के प्रसिद्ध खीर भवानी मंदिर (Kheer Bhavani Mandir) में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। 

Amit Shah three days Jammu Kashmir visit, Home Minister attacked on Kashmiri leaders for worse situation of locals
Author
Srinagar, First Published Oct 25, 2021, 5:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने अंतिम दिन के प्रवास में कश्मीर के विरोधी दलों के नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। लोगों में दिलों में बसे खौफ को हटाने के लिए उन्होंने अपने मंच पर लगे बुलेटप्रुफ शील्ड को भी हटवा दिया। मंच से शाह ने विरोधियों पर वार करते हुए कहा कि मैं पाक से नहीं आप लोगों (कश्मीरियों) से बात करना चाहता हूं। 

तीसरे दिन पहुंचे थे शाह श्रीनगर

तीन दिनी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह तीसरे दिन श्रीनगर (Srinagar) पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इसके पहले वह यहां के प्रसिद्ध खीर भवानी मंदिर (Kheer Bhavani Mandir) में पूजा-अर्चना करने पहुंचे। उन्होंने माता की आरती उतारी और मंदिर की परिक्रमा भी की। 

मंदिर में दर्शन के बाद जनसभा में पहुंचे शाह ने कहा कि घाटी आगे आने वाले दिनों में भारत को विश्व शक्ति बनाने में मदद करेगा। मंच पर लगे बुलेटप्रुफ शील्ड को हटवाने के बाद उन्होंने कहा, "मुझे बहुत ताने सुनाए गए। बहुत बोला गया। बहुत कड़े शब्दों में बोला गया। लेकिन मैं आज आप लोगों के साथ खुलकर बात करना चाहता हूं। इसलिए मैं बिना बुलेट प्रूफ ग्लास के आप लोगों से बात कर रहा हूं।"

फारूख अब्दुल्ला पर किया वार

पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला को आड़े हाथों लेते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कि फारूख साहब ने भारत सरकार को कश्मीर पर बात करने के लिए पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी है। कहा, फारूख साहब सीनीयर आदमी हैं, मुख्यमंत्री रह चुके हैं। लेकिन मैं फारूख साहब से कहना चाहता हूं कि मैं बात करुंगा तो घाटी के लोगों से बात करुंगा। घाटी के युवाओं से बात करुंगा। मैं क्यूं न बात करुं आपसे। हम चाहते हैं कि हम आपसे बात करें। मैं घाटी के युवाओं से दोस्ती करना चाहता हूं। घाटी के युवाओं के साथ बात करना चाहता हूं।

रविवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे शाह

रविवार को शाह ने जम्मू का दौरा किया था। वे मकवाल बॉर्डर पहुंचे और यहां पर लोगों और सैनिकों से बातचीत की। इस दौरे पर उनके साथ जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा भी साथ रहे।

राज्य में 12 हजार करोड़ रुपये का निवेश

जम्मू-कश्मीर के लोगों को गृहमंत्री अमित शाह ने जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर के 7 हजार लोगों को नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर दिया जाएगा। साथ ही यहां 12 हजार करोड़ रुपये का निवेश आ रहा है। यहां जल्द सात नए मेडिकल कॉलेज शुरू किए जा रहे हैं। शाह ने यहां उज्जवला योजना सहित सरकार के विभिन्न प्रोजेक्ट्स का जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें:

कोविड की लापरवाहियों के बीच देश में नए वेरिएंट की दस्तक, जानिए कितना है खतरनाक, क्यों दुनिया है खौफज़दा!

तालिबान-आईएस में संघर्ष: हेरात प्रांत में 17 लोग मारे गए

टी20 विश्व कप: योग गुरु रामदेव-राष्ट्रहित और राष्ट्रधर्म के खिलाफ है भारत-पाकिस्तान मैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios