Asianet News HindiAsianet News Hindi

विदेश यात्राओं के दौरान होटलों में नहीं रुकते मोदी, एयरपोर्ट पर ठहरते हैं, वहीं नहा लेते हैं: शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कॉस्ट कटिंग हमेशा प्राथमिकता में रहती है। पीएम विदेशी यात्राओं पर तकनीकी पड़ाव के दौरान फाइव स्टार होटलों में रुकने के बजाय एयरपोर्ट टर्मिनल में ही ठहरते हैं और यहीं वे नहा भी लेते हैं।

Amit Shah says PM Modi Avoids Hotels, Takes Bath at Airport Terminals During Technical Halts
Author
New Delhi, First Published Nov 28, 2019, 11:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कॉस्ट कटिंग हमेशा प्राथमिकता में रहती है। पीएम विदेशी यात्राओं पर तकनीकी पड़ाव के दौरान फाइव स्टार होटलों में रुकने के बजाय एयरपोर्ट टर्मिनल में ही ठहरते हैं और यहीं वे नहा भी लेते हैं। यह जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में दी। 

अमित शाह ने कहा कि पहले प्रोटोकॉल के तहत तकनीकी हॉल्ट और विमानों में फ्यूल भरते वक्त अन्य प्रधानमंत्री और उनके डेलिगेशन दल का फाइव स्टार होटलों में रुकना काफी महंगा पड़ता था। लेकिन पीएम मोदी होटलों में नहीं रुकते। इसलिए वे विदेश यात्राओं पर तकनीकी पड़ाव के दौरान एयरपोर्ट टर्मिनल पर ही नहा लेते हैं। 

'एक बार पीएम मोदी के लिए बुक किया गया था कमरा'
शुरुआत में जब पीएम मोदी विदेश यात्रा पर गए तो तकनीकी पड़ाव के दौरान रात में रुकने के लिए एक कमरा बुक किया गया था। लेकिन उसके बाद से आज तक कभी कोई कमरा बुक नहीं किया गया। अब वे एयरपोर्ट पर ही रुकते हैं। इसी तरह से साथ में चलने वाले स्टाफ के लिए भी अलग से बाहनों की व्यवस्था होती है लेकिन पीएम ने आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के लिए कारों की संख्या में कटौती की है। अब प्रतिनिधिमंडल एक साथ एक बड़ी कार या बस में जाता है।  

शाह ने कहा, अपने व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में पीएम मोदी अनुशासन का पालन करते हैं। जब भी वे विदेश जाते हैं, अपने साथ 20% से भी कम स्टाफ अपने साथ ले जाते हैं। 

'गांधी परिवार ने कई बार एसपीजी नियमों का उल्लंघन किया'
एसपीजी संशोधन विधेयक 2019 पर जवाब देते हुए शाह ने कहा, गांधी परिवार द्वारा कई बार एसपीजी की सिक्योरिटी तोड़ी गई, इसके अलावा इसके नियमों का भी उल्लंघन किया गया। वहीं, पीएम मोदी, जिन्हें पिछले 20 सालों से राज्य सुरक्षा मिली है, उन्होंने कभी नियमों का पालन नहीं करते। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios