Asianet News Hindi

क्रिकेट प्रशासन ने बढ़ाया अमित शाह के बेटे का कद, बनाया एशियन क्रिकेट काउंसिल का प्रेसिडेंट

क्रिकेट प्रशासन ने भारत के गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का कद बढ़ा दिया है। उन्हें अब एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट बना दिया गया है। इससे पहले वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव थे।

Amit Shah Son BCCI Secretary jay Shah Appointed President Of Asian Cricket Council Arun Singh Dhumal twitte KPY
Author
New Delhi, First Published Jan 30, 2021, 8:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. क्रिकेट प्रशासन ने भारत के गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का कद बढ़ा दिया है। उन्हें अब एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट बना दिया गया है। इससे पहले वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव थे। उन्हें शनिवार को को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। इसकी जानकारी बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने ट्विटर पर दी। जय शाह ने नजमुहल हसन पापोन की जगह ली है। अरुण सिंह धूमल ने दी बधाई...

अरुण सिंह धूमल ने ट्विटर पर पोस्ट लिख कर जय शाह को बधाई दी। उन्होंने पोस्ट में लिखा,'एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में जय शाह को बधाई। मुझे यकीन है कि एसीसी आपकी नेतृत्व में अधिक ऊंचाइयों पर जाएगा और पूरे एशियाई क्षेत्र के क्रिकेटरों को फायदा होगा। सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं।' बता दें कि एशियाई क्रिकेट संगठन की स्थापना 1983 में हुई थी। इस संगठन का मकसद एशिया में क्रिकेट के खेल को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना है। एशियन क्रिकेट काउंसिल में 24 सदस्य हैं। भारत के अमिताभ चौधरी इसके चेयरमैन हैं।

 

जय शाह को करना पड़ रहा है ओवरटाइम

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के खराब स्वास्थ्य के कारण जय शाह को इन दिनों ओवरटाइम काम करना पड़ रहा है। उन्होंने हाल ही में कहा है कि इस साल रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं होगा। इस टूर्नामेंट के 87 साल क इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब किसी सीजन में ये नहीं खेला जाएगा। हालांकि, विजय हजारे ट्रॉफी खेली जाएगी। प्रदेश ईकाइयां इसका आयोजन चाहती हैं। बीसीसीआई अंडर-19 राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट वीनू मांकड़ ट्रॉफी और महिला राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: लाल किले की हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू ने वीडियो जारी कर कहा- सबूत जुटाकर दो दिन बाद हो जाऊंगा पेश

यह भी पढ़ें: दिल्ली किसानों का उत्पात: दंगे में 84 लोगों की हुई गिरफ्तारी और 38 के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios