नई दिल्ली. गृह मंत्री अमित शाह की तबीयत को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई तरह की फर्जी खबर वायरल हो रही थी। अब इस पर खुद अमित शाह को सामने आना पड़ा। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उनकी तबीयत ठीक है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरे स्वास्थ्य की चिंता करने वाले सभी लोगों को मेरा संदेश। गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद से 4 लोगों को अफवाह फैलाने के आरोप में हिरासत में लिया है।

"कुछ लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी"

अमित शाह ने लिखा, पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। 

अमित शाह ने इतनी देर में क्यों सफाई दी?

अमित शाह ने इसका भी जवाब दिया। उन्होंने लिखा, देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की। 

पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए दी सफाई

उन्होंने लिखा, परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।

फर्जी खबर वायरल करने वालों के लिए मजे 

उन्होंने लिखा, हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती हैं। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़ कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे। मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। 

- जिन लोगों ने ये अफवाएं फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है। आपका भी धन्यवाद।

अमित शाह के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट में ये मैसेज वायरल हुआ था