Asianet News HindiAsianet News Hindi

ममता के घर में शाह की चुनौती, बंगाल में बनेगी BJP सरकार, दिया 'अब और अन्याय नहीं' का नारा

गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। जहां कोलकाता में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। ये जनसभा CAA, NRC और NPR के समर्थन में आयोजित की जा रही है। कोलकाता के शहीद मीनार ग्राउंड पर आयोजित रैली को शाह संबोधित करेंगे। 

Amit Shah visits Kolkata to rally in support of CAA kps
Author
Kolkata, First Published Mar 1, 2020, 10:03 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। यहां, कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि बंगाल में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। इससे पहले शाह ने राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के 29 विशेष समग्र समूह परिसर का उद्घाटन किया।

दिया- अब और न्याय नहीं का नारा

बंगाल में जब हम प्रचार करने आए थे हमें यात्रा नहीं निकालने दी,कार्यकर्ताओं पर लाठियां भांजी, 40 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की जान चली गई।मगर ममता दी ये सब करके आप हमें रोक पाई हो क्या! जितना ज़ुर्म करना है कर दो बंगाल की जनता अब आपको जान चुकी है।

भाजपा एक अभियान लेकर निकल रही है। 'अब और अन्याय नहीं' ये बंगाल के अंदर तानाशाही ताकतों को परास्त करने की लड़ाई है। लोगों को दबाने की विचारधारा,अत्याचार की,भ्रष्टाचार करने की, विचारधारा अपने राजकुमार को वारिस बनाने की ये विचारधारा अब बंगाल में नहीं चलेगी।

'भारत अपने जवानों के खून का बदला घर में जाकर लेने की क्षमता रखता है '

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक में हमारे जवानों ने जो साहस दिखाया उसके कारण सुरक्षा के क्षेत्र में भारत का नाम आज पूरे विश्व में सम्मान के साथ लिया जाता है कि भारत अपने जवानों के खून का बदला घर में जाकर लेने की क्षमता रखता है और लेकर भी आता है।" 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा,"एक साथ ढेर सारी लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है। 5 साल के अंदर NSG ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वो सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ति मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित रूप से करेगी।"

Image

लोगों भ्रम करेंगे दूर 

जहां कोलकाता में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। ये जनसभा CAA, NRC और NPR के समर्थन में आयोजित की जा रही है। कोलकाता के शहीद मीनार ग्राउंड पर आयोजित रैली को शाह संबोधित करेंगे। बीजेपी के मुताबिक इस ग्राउंड में करीब 1 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी है। गौरतलब है कि काफी दिनों तक ममता बनर्जी की सरकार ने अमित शाह की रैली को परमिशन नहीं दी थी और अब जबकि परमिशन मिल गयी है तो बीजेपी इसे मेगा शो बनाने की तैयारी में जुटी हुई है। 

यह है कार्यक्रम 

गृह मंत्री अमित शाह बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के साथ कोलकाता पहुंचेंगे और 11.30 बजे NGS के स्पेशल ग्राउंड का उद्घाटन करेंगे। फिर 2.30 बजे शहीद मीनार पर जनसभा को संबोधित करेंगे और 4 बजे शाम में कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। 

ममता और शाह ने एक साथ किया था लंच 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शुक्रवार को पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक हुई। इस दौरान ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने अपने आवास पर लंच का आयोजन किया था। इस लंच पर अमित शाह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को न्यौता दिया था। जिसमें सभी नेता एक साथ लंच करते हुए दिखाई दिए थे। 

निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव पर नजर 

कुछ ही महीनों में पश्चिम बंगाल के शहरी इलाकों में निकाय चुनाव होने वाले हैं और 2021 में विधानसभा चुनाव भी होने वाला है। ऐसे में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए अमित शाह की ये रैली कई मायनों में काफी अहम मानी जा रही है। 

लेफ्ट संगठन कर सकते हैं विरोध

दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर लेफ्ट के संगठनों ने चेतावनी दी है कि वो अमित शाह को काले झंडे दिखाएंगे। ऐसे में संभावना है कि लेफ्ट संगठन शाह का विरोध कर सकते हैं। वहीं, इससे पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में थे तब भी लेफ्ट से संगठन ने विरोध में काले झंडे दिखाए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios