Asianet News Hindi

आंध्र के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि, यह मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब वाईएसआर कांग्रेस के एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Andhra Pradesh CM ys jagan mohan reddy meet PM narendra modi KPP
Author
New Delhi, First Published Oct 6, 2020, 6:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। हालांकि, यह मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई, जब वाईएसआर कांग्रेस के एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन इस मुलाकात में राजनीतिक चर्चा हुई या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, रेड्डी और पीएम मोदी के बीच 40 मिनट तक बैठक चली। इस दौरान रेड्डी ने लंबित बकाया धनराशि और कडपा इस्पात संयंत्र जैसी परियोजनाओं पर चर्चा हुई। 


10 हजार करोड़ रुपए के लंबित राजस्व की मांग की
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा, मुख्यमंत्री रेड्डी ने पीएम मोदी से 10 हजार करोड़ रुपए के लंबित राजस्व अनुदान और पोलावरम परियोजना के लिए 3,250 करोड़ रुपए जारी करने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने कुर्नूल जिले में हाईकोर्ट की स्थापना का अनुरोध किया।

अमित शाह से भी कर चुके मुलाकात 
इससे पहले 23-24 सितंबर को रेड्डी ने अमित शाह से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि एनडीए से हाल ही में अकाली दल अलग हुआ है। इससे पहले शिवसेना भी बाहर हो चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा वाईएसआर कांग्रेस को एनडीए में शामिल कर सकती है। वाईएसआर कांग्रेस तमाम मुद्दों पर संसद और बाहर मोदी सरकार का समर्थन कर चुकी है। वैसे भी मोदी सरकार 1 में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी के बाहर आने के बाद से दक्षिण में भाजपा को बड़ी पार्टी शामिल करने की जरूरत महसूस हो रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios