Asianet News HindiAsianet News Hindi

Andhra Pradesh flood : चेन्नई-विजयवाड़ा की 17 ट्रेनें रद्द, कई नेशनल हाईवे भी डूबे

राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDRF) ने कहा कि एसपीएस नेल्लोर जिले (Nellore) में सोमासिला जलाशय से दो लाख क्यूसेक से अधिक बाढ़ का पानी बह गया। इलाका जलमग्न होने से कोवुरु में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 भी बाधित हो गया है।

Andhra Pradesh flood, Chennai-Vijaywada route 17 trains cancelled, natonal highways under water, know all updates and news DVG
Author
Amaravati, First Published Nov 21, 2021, 4:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अमरावती। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में पेन्ना नदी (Penna river) के उफान पर होने से भारी तबाही मची है। सड़कें और रेल यातायात बंद है। राज्य को दक्षिण और पूर्व से जोड़ने वाले मुख्य रेल और सड़क मार्ग से संपर्क रविवार को टूट गया। पाडुगुपाडु में सड़क जलमग्न होने के बाद एसपीएस नेल्लोर जिले में चेन्नई-कोलकाता (Chennai-Kolkata) राष्ट्रीय राजमार्ग-16 (NH-16) को यातायात के लिए बंद करना पड़ा। पाडुगुपाडु में रेल की पटरियों पर बाढ़ का पानी आने के कारण चेन्नई-विजयवाड़ा मार्ग (Chennai-Vijaywada route) पर कम से कम 17 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्दे करनी पड़ीं। तीन अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया या उनका रूट डायवर्ट किया गया है। 

सैकड़ों यात्री फंसे, बस सेवाएं बाधित

राज्य के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDRF) ने कहा कि एसपीएस नेल्लोर जिले (Nellore) में सोमासिला जलाशय से दो लाख क्यूसेक से अधिक बाढ़ का पानी बह गया। इलाका जलमग्न होने से कोवुरु में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 भी बाधित हो गया है। इसके बाद नेल्लोर और विजयवाड़ा के बीच एनएच-16 पर यातायात निलंबित कर दिया गया, जिससे सैकड़ों वाहन कई किलोमीटर तक फंस गए। बस सेवाएं बाधित होने के कारण नेल्लोर आरटीएस बस स्टेशन पर सैकड़ों यात्री फंस गए। अधिकारियों ने बताया कि श्रीकालहस्ती से आ रहे वाहनों को टोट्टेमबेडु जांच चौकी पर रोका गया और पामुरु तथा दारसी के जरिए उनका मार्ग बदला गया। 

छह मंजिला इमारत और पुल ढहा

कड़पा जिले में पपाग्नी नदी पर बना पुल कमलापुरम में ढह गया, जिससे कड़पा और अनंतपुरमु जिलों के बीच सड़क संपर्क टूट गया। वेलिगल्लू जलाशय से आई बाढ़ के कारण पुल ढह गया। कड़पा शहर में रविवार तड़के तीन मंजिला इमारत ढह गई, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ, क्योंकि घटना से कुछ मिनट पहले ही उसमें रह रहे लोग सुरक्षित बाहर आ गए थे। दूसरी मंजिल पर फंसे मां और एक बच्चे को पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बचा लिया। 

यह भी पढ़ें:

Farm Laws: सिंघु बार्डर पर निर्णय-पीएम मोदी को लिखेंगे खुला पत्र, पूछा टेनी को क्यों नहीं किया जा रहा बर्खास्त

Governor Bgdr. BD Mishra बोले: 1962 का उलटफेर कमजोर नेतृत्व की देन, अब हमारे पास दुनिया की शक्तिशाली सेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios