Asianet News HindiAsianet News Hindi

Andhra Pradesh Rains: क्या मकान; क्या इंसान और जानवर, सबको बहा ले गई भयंकर बाढ़, देखें कुछ shocking videos

आंध प्रदेश में(Andhra Pradesh Rains) में बारिश बारिश ने हाहाकार मचा दिया है। यहां बाढ़ के दौरान के कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर Viral हुए हैं। ये शॉकिंग वीडियोज राज्य में बाढ़ की भयानक स्थिति को दिखाते हैं। बाढ़ में मकान ढह गए। लोग और जानवर बहते देखे गए।

Andhra Pradesh Rains, Watch some shocking videos of floods KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 10:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मौसम के उग्र तेवर ने आंध प्रदेश में(Andhra Pradesh Rains) में तबाही मचा दी है। 19 नवंबर को रायलसीमा के तीन जिलों में और एक दक्षिणी तटीय जिले में 20 सेंटिमीटर बारिश की वजह से जिंदगी बेपटरी हो गई है। बाढ़ में कई मकान ढह गए। सोशल मीडिया पर कई वीडियोज सामने आए हैं, जो बाढ़ की भयंकर स्थिति को दिखाते हैं। बाढ़ में लोग और जानवर बहते देख गए। आंध्र प्रदेश में बाढ़ का सबसे अधिक कहर कडप्पा के अलावा चित्तूर और नेल्लू जिलों में दिखाई दे रहा है। यहां नदी-नहरें सब जबर्दस्त उफान पर हैं। पानी में सड़कें बह गई हैं। बचाव कार्य लगातार जारी है।

अगले 2 दिन और बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(IMD) ने अगले 2 दिनों तक आंध्र प्रदेश के रायलसीमा सहित अधिकांश स्थानों पर, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की संभावना जताई है। तटीय कर्नाटक में भी बारिश की संभावना है। बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने मुख्यमंत्री ईएस जगनमोहन रेड्डी(YS Jagan Mohan Reddy) निकल पड़े हैं। 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने उनसे बातचीत करके हालात के बारे में जाना। पीएम ने एक ट्वीट में कहा; ‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री @ysjagan Garu से राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से जुड़े हालात के बारे में बात की। केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मैं सभी लोगों के सुरक्षि‍त और सलामत रहने के लिए प्रार्थना करता हूं।’

17 की मौत और 100 से अधिक लापता
भारी बारिश और बाढ़ के चलते हुए अलग-अलग हादसों में राज्य में 17 लोगों की मौत की खबर है। 100 से अधिक लोग लापता हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सरकार अलर्ट मोड पर है। रेस्क्यू टीमों को बाढ़ग्रस्त इलाकों में भेजा गया है। सेना की भी मदद ली जा रही है।

यह भी जानें
मुख्यमंत्री ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के अधिकारियों से पहाड़ी पर फंसे तीर्थयात्रियों के लिए रहने और भोजन का प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। लोगों की मदद के लिए वायुसेना, एनडीआरएफ और अग्निशमन सेवाओं के कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य में लगातार भारी बारिश हो रही है।

pic.twitter.com/CoOV6GkaT7

pic.twitter.com/9oQob73PR1

pic.twitter.com/sos06GXET5

pic.twitter.com/u1hnfQUwEF

यह भी पढ़ें
Andhra Pradesh Rains: बाढ़ ने मचाई तबाही बांध टूटने से बह गई 50 यात्रियों से भरी बस; 17 की मौत; देखें PICS
Rajasthan: Jalore में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके
छत्तीसगढ़ में Mohan Bhagwat:'बिना धर्मांतरण के दुनिया में हिंदू धर्म का प्रसार करना होगा; कमजोरी पाप है'

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios