Asianet News Hindi

आंध्र प्रदेश ने जीता नेशनल टूरिज्म के सर्वश्रेष्ठ राज्य का खिताब, 76 केटेगरी में दिए गए अवार्ड

यहां विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में नायडू ने कहा कि भारत में कारोबार करना आसान हो गया है और अब देश में अधिक संख्या में टूरिस्ट आ रहे हैं।

Andhra Pradesh wins Best State Award.
Author
New Delhi, First Published Sep 27, 2019, 4:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली (New Delhi). नेशनल टूरिज्म अवार्ड 2017-18 में आंध्र प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ राज्य के अवार्ड से नवाजा गया है। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को ये पुरस्कार प्रदान किए। इस वर्ष विभिन्न केटेगरी के तहत कुल 76 अवार्ड दिए गए। आंध्र प्रदेश को टूरिज्म क्षेत्र में विकास के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवार्ड मिला। 

गोवा और एमपी ने साझा किया अवार्ड
गोवा और मध्य प्रदेश एडवेंचरस टूरिज्म केटेगरी के साझा विजेता रहे। उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ फिल्म प्रमोशन अनुकूल राज्य (बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रैंडली स्टेट) का अवार्ड मिला। आईटी तकनीक के नए तरीके के इस्तेमाल के लिए तेलंगाना सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया। 

अब टूरिस्ट्स का होता है शानदार स्वागत 
यहां विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में नायडू ने कहा कि भारत में कारोबार करना आसान हो गया है और अब देश में अधिक संख्या में टूरिस्ट आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले कारोबार लाल फीताशाही में फंस जाते थे। अब भारत में टूरिस्ट्स का शानदार स्वागत किया जाता है।

युनियन टूरिज्म एवं कल्चर के राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और वर्ल्ड टूरिज्म ऑर्गेनाइजेशन के महासचिव जुराब पोलोलिकाश्विली भी इस अवसर पर मौजूद थे।

 

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios